Chandauli News : उत्कर्ष तिवारी ने नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

UPT | उत्कर्ष तिवारी

Aug 21, 2024 00:14

थर्ड सब जूनियर एंड कैडेट नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जनपद चंदौली के कैलाशपुरी निवासी उत्कर्ष तिवारी ने नेशनल चैंपियनशिप 2024-25 में अपनी प्रतिभा का...

Chandauli News : थर्ड सब जूनियर एंड कैडेट नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जनपद चंदौली के कैलाशपुरी निवासी उत्कर्ष तिवारी ने नेशनल चैंपियनशिप 2024-25 में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया। इसका आयोजन इंडिया ताइक्वांडो फेडरेशन द्वारा कानपुर में किया गया था।

23 किग्रा भार वर्ग की प्रतियोगिता में पाया तृतीय स्थान 
उत्कर्ष कई वर्षों से कोच सतीश कुमार के मार्गदर्शन में ताइक्वांडो खेल का प्रशिक्षण ले रहा है। उपलब्धियों की लिस्ट में बेहद कम उम्र में ही उत्कर्ष ने स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक तथा ओपन स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप बीएचयू में अंडर 21 किग्रा में भी स्वर्ण पदक अर्जित कर चुके हैं। उत्कर्ष तिवारी ने 23 किग्रा भार वर्ग की प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक अपने नाम किया और अपनी सफलता से जनपद का नाम रोशन किया। भारतीय पैरा ताइक्वांडो एथलीट अरुणा तंवर ने मेडल पहनाकर उत्कर्ष तिवारी को सम्मानित किया।
  
माता-पिता और अपने कोच को दिया श्रेय  
उत्कर्ष ने अपनी उपलब्धियों का श्रेय अपने माता-पिता और अपने कोच को दिया है। उत्कर्ष का कहना है कि उनका लक्ष्य है कि आगे चलकर ओलंपिक में वह अपने देश को रिप्रेजेंट करें और देश के लिए मेडल लाकर दें। हेड कोच अनुराग सिंह और हेड कोच सतीश कुमार ने उत्कर्ष के प्रदर्शन की भूरि भूरि प्रशंसा किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

Also Read