वाराणसी न्यूज : फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति ने पांच सूत्रीय मांग को लेकर नगर अपर आयुक्त को सौंपा पत्र

UPT | अभिषेक निगम द्वारा संबोधन करते हुए

Jul 02, 2024 16:13

वाराणसी में लगातार ठेला पटरी व्यवसायी का उत्पीड़न का आरोप लगाकर फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति द्वारा नगर निगम कार्यालय का घेराव किया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में फेरी पटरी ठेला व्यवसायी के…

 Varanasi News : वाराणसी में लगातार ठेला पटरी व्यवसायी का उत्पीड़न का आरोप लगाकर फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति द्वारा नगर निगम कार्यालय का घेराव किया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में फेरी पटरी ठेला व्यवसायी के सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष द्वारा नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने बताया कि पुलिस द्वारा रात के 10 - 11बजे चालान किया जा रहा है। जिससे ठेला पटरी व्यवसायियों के आजीविका पर असर पड़ा है। 

पांच सूत्रीय मांग को लेकर अपर नगर आयुक्त को मंगलवार को पत्र सौंपा गया
वाराणसी के सिगरा स्थित नगर निगम कार्यालय पर फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति सचिव अभिषेक निगम के नेतृत्व में पांच सूत्रीय मांग को लेकर अपर नगर आयुक्त को मंगलवार को पत्र सौंपा गया। इस दौरान समिति के सचिव अभिषेक नगर निगम के आयुक्त अक्षय वर्मा को बुलाने की मांग पर अड़ गए। नगर आयुक्त के वीसी में रहने के कारण अपर नगर आयुक्त द्वारा बुधवार  को 12 बजे नगर आयुक्त से मिलने के आश्वासन पर लोगों ने धरना को समाप्त किया। अपर नगर आयुक्त को पत्रक सौंप कर फेरी पटरी ठेला व्यवसायों के साथ हो रहे उत्पीड़न को रोक लगाने की तत्काल मांग की गई।

शहर के हजारों फेरी ठेला पटरी व्यवसाई को परेशान किया जा रहा
फेरी ठेला पटरी समिति व्यवसायी के सचिव अभिषेक निगम ने बताया कि जनसुनवाई के माध्यम से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ठेला पटरी व्यवसाई अपनी समस्या को नगर आयुक्त के सामने रखने आए थे। जिसमें नाइट बाजार में हो रहे भ्रष्टाचार के विरोध में एवं पुलिस द्वारा धारा 34, 151 के तहत थानों पर घंटों घंटों तक बैठाए जाने को लेकर अपनी मांगों को लेकर आए थे। शहर के हजारों फेरी ठेला पटरी व्यवसाई को परेशान किया जा रहा है। रात 11 बजे पुलिस द्वारा चालान किया जा रहा है। अभिषेक निगम ने आगे बताया कि हमारे लिए अधिनियम कानून बने हुए हैं फिर भी उसका पालन नहीं किया जा रहा है उस पर कुठाराघात किया जा रहा है।

Also Read