Jaunpur News :  यूपी कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग ने मोब लीचिंग के विरोध में सौंपा ज्ञापन

UPT | ज्ञापन सौंपते हुए

Jun 29, 2024 20:17

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में सहारनपुर और शामली निवासी तीन युवकों के साथ...

Jaunpur News : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में सहारनपुर और शामली निवासी तीन युवकों के साथ मॉब लिंचिंग के विरोध में शनिवार को कलेक्ट्रेट में कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग जौनपुर ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। जिलाध्यक्ष आरिफ़ खान के नेतृत्व में पहुंचे कांग्रेसियों ने कहा कि भीड़ द्वारा की गई इस हत्या की कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। 

सभी आरोपियों को किया जाए गिरफ्तार
मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक विभाग जौनपुर के जिलाध्यक्ष आरिफ़ खान ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक विभाग ने मांग की है कि घटना में शामिल सभी गुंडों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और एसपी और डीएम.को तत्काल निलंबित किया जाए। इसके अलावा मरने वाले व्यक्तियों के परिवार को उचित मुआवज़ा और सरकारी नौकरी की व्यवस्था की जाये। मॉब लिंचिंग में लिप्त अधिकतर गुंडे आज भी आज़ाद घूम रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार के संरक्षण में कानून व्यवस्था पर हमला है। आरिफ़ ने कहा कि मोदी के पार्ट 1 पार्ट 2 कार्यकाल में जिस प्रकार से अल्पसंख्यकों पर ज़ुल्म हो रहे थे। वह पार्ट 3 में भी बदस्तूर जारी है। जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं और निष्पक्ष जाँच की मांग करते हैं।

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर मौलाना अनवार अहमद क़ासमी, शाहनवाज़ मंज़ूर सभासद, अबुज़र शेख सभासद, एडवोकेट उस्मान अली, एडवोकेट जयशंकर यादव, जय मंगल यादव, मोहम्मद राशिद, मोहम्मद ताहिर, इस्तेख़ार उल हक़, शब्बू भाई, ज़फ़र अहमद समेत आदि उपस्थित रहे।

Also Read