Varanasi News : किन्नरों से मारपीट, कार्यवाही की मांग को लेकर रोहनिया थाने के गेट पर किया अर्धनग्न प्रदर्शन

UPT | किन्नरों द्वारा थाने में चोट के निशान दिखाते हुए

Jul 02, 2024 23:44

रोहनिया थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में बधाई लेकर लौट रही किन्नरों एवं स्थानीय नागरिकों से मारपीट का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी किन्नरों द्वारा पुलिस को दी गई पुलिस ने...

Varanasi News : वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में बधाई लेकर लौट रही किन्नरों एवं स्थानीय नागरिकों से मारपीट का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी किन्नरों द्वारा पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्ष को थाने पर बुलाया। कार्यवाही होता न देख किन्नरों ने थाने के बाहर गेट पर हंगामा किया। जिससे यातायात बाधित रही।


फागु राजभर के यहां 5 जून को थी शादी
रोहनिया थाना क्षेत्र के गंगापुर चौकी अंतर्गत बसंतपट्टी गांव में फागु राजभर के यहां 5 जून को शादी थी। शादी के बाद परिवार के सदस्य कहीं बाहर गए हुए थे, जब आए तो किन्नरों को बुलाकर अपने यहां मंगल गीत गवाया व उन्हें नेग भी दिए। किन्नरों का आरोप है कि नेग लेने के बाद जब लौट रहे थे तब फागू के पड़ोसी जयप्रकाश, कुलदीप व गीता राजभर सहित दो अज्ञात लोगों ने गाली गलौज शुरू कर दिया। दोनों तरफ से गाली गलौज के बाद किन्नर नग्न होकर प्रदर्शन करने लगे व डायल 112 को सूचित किया। किन्नरों ने बताया कि पुलिस के सामने ही जयप्रकाश, मनीष, कुलदीप एवं गीता व एक अन्य लाठी डंडे व हसुआ से मारपीट करते नजर आए। मारपीट में किन्नर पक्ष से रंजन,माही एवं आकांक्षा तो दूसरे पक्ष से जयप्रकाश गीता व कुलदीप घायल हो गए सूचना पर पहुंची।


पुरानी जीटी रोड पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने लगे
 पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई थाने पर कार्यवाही ना होता देख किन्नर थाने के मुख्य गेट के सामने पुरानी जीटी रोड पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने लगे। जिस कारण पुरानी जीटी रोड लगभग 30 मिनट के लिए जाम रहा। काफी मान मनौव्वल के बाद मामला शांत हुआ । 

दो लोगों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल में जूटी पुलिस
पूरे मामले को किन्नर समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष सलमान खान ने बताया कि हमारी जिंदगी सिर्फ नेक के ही भरोसे चलती है। ना तो सरकार हमारे लिए कोई नौकरी देती है और ना ही समाज हमें अपने साथ उठने बैठने देता है। हम सभी का एकमात्र नेग ही सहारा है। जिसे हम खुशी के वक्त ही लेने जाते है। आज नेग लेने गए और जिनके यहां लेने गए उनसे कोई मारपीट नहीं हुई उनके मनबढ़ पड़ोसी आकर हम सभी से गली गलौज मारपीट कर रहे हैं । वहीं घटना के बाद थाने पर किन्नरों का जमावड़ा लग  गया है। पुलिस सभी को समझाने में जुटी रही वह किन्नरों के द्वारा मिली तहरीर के आधार पर पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल में जूटी हुई है।

Also Read