Varanasi News : काशी के गंगा आरती में हाथरस के मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि, दो मिनट का रखा मौन, घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना

UPT | गंगा आरती के दौरान श्रद्धालुओं ने दो मिनट का मौन रखा

Jul 03, 2024 00:18

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां साकार हरि भोले बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई...

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां साकार हरि भोले बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। भगदड़ में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। मृतक आत्मा की शांति के लिए काशी के गंगा आरती में शामिल हजारों श्रद्धालुओं ने श्रद्धांजलि दी। 

लोगों ने 2 मिनट का मौन रखा
काशी के अस्सी घाट पर प्रतिदिन होनी वाली मां गंगा के आरती के पहले हजारों श्रद्धालुओं को जैसे ही हाथरस के घटना की जानकारी मिली हर कोई शोकाकुल हो गया। सभी ने मृतक आत्मा के शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। सभी ने मां गंगा से आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की एवं जो लोग भर्ती हैं उन्हें मां गंगा जल्द स्वस्थ करें इसकी प्रार्थना की। 

जो भी दोषी पाया जाए उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए
अस्सी घाट जय मां गंगा सेवा समिति के सदस्य श्रवण मिश्रा ने कहा कि देश में यह सबसे बड़ी घटना है कि एक साथ 100 से ज्यादा लोगों का निधन हो गया और करीब 100 से अधिक लोग घायल है। उन्होंने कहा कि आज हमने मां गंगा से प्रार्थना की है कि जिन लोगों का निधन हुआ है उनकी आत्मा को शांति मिले और जो लोग घायल है वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो।  उन्होंने यह भी कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि इस मामले की पूरी जांच हो और जो भी दोषी पाया जाए उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

Also Read