Varanasi News : बीएचयू के रेजिडेंट डॉक्टरों ने वीसी आवास का किया घेराव, सुरक्षा की मांग की

UPT | वीसी आवास के बाहर रेजिडेंट डॉक्टरों की भीड़

Aug 21, 2024 00:07

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर की गैंगरेप एवं हत्या के बाद सुरक्षा की मांग को लेकर काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों का लगातार...

Varanasi News : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर की गैंगरेप एवं हत्या के बाद सुरक्षा की मांग को लेकर काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टरों का लगातार आठवें दिन हड़ताल जारी रहा। जूनियर डॉक्टरों द्वारा लगातार तीसरे दिन वाइस चांसलर सुधीर कुमार जैन के आवास पर सुरक्षा की मांग को लेकर पहुंचे। दो घंटे से ज्यादा समय हो जाने के बाद भी कोई वार्ता नहीं हुई। जिससे रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना था की हमारी मांगें नहीं मांगी जाएगी तो एक बड़ा आंदोलन होगा। 



कुलपति आवास में अधिकारियों के साथ मीटिंग
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सुधीर कुमार जैन के आवास पर मंगलवार शाम को बीएचयू रेजिडेंट के डॉक्टर हड़ताल के आठवें दिन अपनी मांगों को लेकर पहुंचें। रेजिडेंट डॉक्टरों ने बताया की हम लोग कई घंटे से यहां खड़े है। कुलपति आवास के अंदर अधिकारियों के साथ मीटिंग चल रही थी। मीटिंग में क्या फैसला लिया गया है। हम लोगों को नहीं बताया जा रहा है। हम लोग जैसे विश्व विद्यालय के छात्र नहीं कोई और है।

क्या अपडेट है हम लोगों को नहीं पता
धरनागत रेजिडेंट डॉक्टरों ने कहा पिछले 8 दिनों से धरना चल रहा है, हमारे मुखिया जो कुलपति है, आज तक हम लोगों से एक बार भी मिलने नहीं आए न ही हम लोगों से पूछा की आप लोगों की क्या मांग है। आज हम लोग रिटेन में डायरेक्टर, डीन से लेटर फॉरवर्ड करा कर वीसी सर के यहां आए है। उसको लेकर क्या अपडेट है हम लोगों को नहीं पता है। अभी हम लोग सुनें है कि अंदर एक मीटिंग चल रहा है उसका निष्कर्ष क्या निकला है हम लोगो को नहीं बताया जा रहा है।

प्रधानमंत्री जी से ज्यादा कीमती है कुलपति का समय
पूरे देश में धरना चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने पूरे मामले को स्वतः संज्ञान ले लिया। घटना की सीबीआई जांच की जा रही हैं। लेकिन हमारे कुलपति का समय प्रधानमंत्री जी से ज्यादा कीमती है, जो हम लोगों की बात तक सुनने नहीं आ रहे है। वो एकनॉलेज एवं एड्रेसिंग नहीं करना चाहते है। हम लोग क्या कहना चाहते है कम से कम वो सुन लें। धरनागत रेजिडेंट डॉक्टरों ने आगे कहा की हमारी जो मांग इंस्टीट्यूट लेबल की है उसमें कार्य किया जा रहा है। जो यूनिवर्सिटी लेबल पर मांग है उन्हें वीसी सर द्वारा किया जाना है। हम लोग जो लेटर सम्मिट किए है उसपर क्या चल रहा है हम लोगों को नहीं पता चल पा रहा है।

पूरी तरह से जिम्मेदार है प्रशासन
धारनागत लोगों ने बताया कि वीसी लगातार हम लोगों की बात नहीं सुन रहे हैं। हम लोग कोई भी अगला स्टेप उठाना नहीं चाहते हैं। हम नहीं चाहते हैं कि इमरजेंसी सेवा भी ठप्प हो। लोगों की समस्याएं से हम अवगत हैं लेकिन वीसी की कान में जू नहीं रेंग रहा है। धरनागत रेजिडेंट डॉक्टरों ने आगे कहा कि जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं उसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार है, क्योंकि हम लोगों की समस्याओं को कोई सुनने नहीं आ रहा है। जिससे हम लोग मजबूर हैं।

Also Read