Varanasi News : दिल्ली की घटना के बाद बनारस में वीडीए ने की कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी, 3 कोचिंग सील

UPT | वीडीए द्वारा बेसमेंट सील करने के लिए खाली कराया जा रहा

Jul 30, 2024 20:21

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग बेसमेंट में हादसे के बाद वाराणसी विकास प्राधिकरण की टीम शहर में बेसमेंट में कोचिंग संचालन करने वाले संस्थान पर छापामारी कर कार्रवाई कर रही है। इसके तहत...

Varanasi News : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग बेसमेंट में हादसे के बाद वाराणसी विकास प्राधिकरण की टीम शहर में बेसमेंट में कोचिंग संचालन करने वाले संस्थान पर छापामारी कर कार्रवाई कर रही है। इसके तहत 2 कोचिंग संस्थान को सील की एवं एक को सील करने के लिए खाली कराया जा रहा है। कार्रवाई के दौरान वीडीए द्वारा 10 कोचिंग संचालकों को नोटिस दी गई है।

शहर के दर्जनों स्थान पर की छापेमारी
दिल्ली की घटना के बाद वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा वाराणसी शहर में जोन वाइज छापेमारी अभियान चलाया गया। इसके तहत महमूरगंज, दुर्गाकुंड, रविंद्रपुरी सहित शहर के दर्जनों स्थान पर छापेमारी की। रविंद्रपुरी स्थित बेसमेंट में संचालित कोचिंग को सील किया गया। दुर्गाकुंड स्थित जेआरएस कोचिंग संस्थान (JRS Coaching Institute) के बेसमेंट में लाइब्रेरी संचालित हो रही थी। जिसको खाली करा कर सील की प्रक्रिया की जाएगी।

सील के बाद कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा
वीडीए के सचिव वीपी मिश्रा ने बताया कि बेसमेंट में संचालित कोचिंग संस्थानों को लेकर प्रभावी कार्यवाही चल रही हैं। वाराणसी के सभी जनों पर जोनल अधिकारी द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान दो कोचिंग संस्थानों को सील करने का काम किया गया है। जेआरएस कोचिंग संस्था के बेसमेंट में भी लाइब्रेरी चलाया जा रहा है जिसको लेकर खाली कराया जा रहा है तथा मालिक से कागज देखने के बाद सील की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि सील की कार्रवाई के बाद कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा। अगर कोई कार्य करता हुआ पाया गया तो उस पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Also Read