डिंपल यादव ने केंद्र पर साधा निशाना : बोलीं- मुख्य मुद्दों से ध्यान भटका रही है सरकार, किसानों पर कर रही अत्याचार 

UPT | सपा सांसद डिंपल यादव।

Feb 19, 2024 00:48

डिंपल यादव अपने संसदीय क्षेत्र मैनपुरी में एक शादी समारोह में शामिल होने आई थीं। पत्रकारों से बातचीत में यूसीसी को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि भारत के संविधान में बताया भी गया है कि भारत धर्मनिरपेक्ष है। मैं समझती हूं कि मौजूदा सरकार वोटों के बंटवारे के लिए इसे लाना चाह रही है।

Mainpuri News : सपा सांसद डिंपल यादव ने रविवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने यूसीसी पर कहा कि यह भारत है, यह एक धर्मनिरपेक्ष देश है। वोट के बंटवारे के लिए सरकार इस तरह के कदम उठा रही है। मूल मुद्दे से लोगों का ध्यान भटका रही है।

डिंपल यादव अपने संसदीय क्षेत्र मैनपुरी में एक शादी समारोह में शामिल होने आई थीं। पत्रकारों से बातचीत में यूसीसी को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि भारत के संविधान में बताया भी गया है कि भारत धर्मनिरपेक्ष है। मैं समझती हूं कि मौजूदा सरकार वोटों के बंटवारे के लिए इसे लाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि आप लोग देख रहे होंगे किस तरीके से हमारे किसान संघर्ष कर रहे हैं और उन पर कैसे हथियारों का प्रयोग हो रहा है। सरकार द्वारा उनके ऊपर लगातार रबर बुलेट और छर्रे छोड़े जा रहे हैं। आंसू गैस छोड़ी जा रही है, ऐसे में निर्दयी सरकार लोगों को मुद्दों से भटका रही है। इस तरीके से यूसीसी सरकार लेकर आ रही है।

एमएसपी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि मैं समझती हूं कि एमएसपी बजट में आनी चाहिए थी। केंद्र की भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान यह तीन कानून वापस लिए थे और उसी समय वादा किया था कि एमएसपी दी जाएगी और किसान आंदोलन के दौरान जो किसान दिवंगत हुए हैं उनके घर वालों को नौकरी दी जाएगी और आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। भाजपा सरकार जो कहती है उसे पर वह बिल्कुल भी खरा नहीं उतरती। 
यूपी में आवारा पशुओं को लेकर कहा गया था कि हमारे जो किसान है उनकी जो समस्याएं हैं उनका निस्तारण करेंगे, लेकिन भाजपा सरकार द्वारा कुछ भी नहीं किया जा रहा है, क्योंकि चुनाव के समय यह सरकार मुद्दे लेकर आती है और चुनाव समाप्त होते ही मुद्दे भूल जाते हैं। भाजपा इस समय जनता के मुद्दे पर कोई ध्यान नहीं दे पा रही है। पल्लवी पटेल की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि पल्लवी पटेल का मैं बहुत सम्मान करती हूं। वह हमारी पार्टी की विधायक हैं इससे ज्यादा मैं कुछ और नहीं कहना चाहती।
 

Also Read