Barabanki News : मकान मालिक की प्रताड़ना से तंग आकर पॉलिटेक्निक छात्र ने की आत्महत्या

UPT | बाराबंकी में पॉलिटेक्निक छात्र ने की आत्महत्या।

Jun 28, 2024 13:43

बाराबंकी में पॉलिटेक्निक के एक छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उसमें उसने मकान मालिक पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। छात्र पॉलिटेक्निक प्रथम...

Barabanki News : बाराबंकी में पॉलिटेक्निक के एक छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उसमें उसने मकान मालिक पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। छात्र पॉलिटेक्निक प्रथम वर्ष का छात्र था और किराये पर कमरा लेकर रह रहा था। छात्र के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ये है पूरा मामला
मामला जैदपुर इलाके का है, जहां पर महमूदाबाद सीतापुर के रहने वाले जयदीप वर्मा बाराबंकी के राजकीय पॉलिटेक्निक जगनिया डीह से पॉलिटेक्निक कर रहा था। वह प्रथम वर्ष का छात्र था। वह बरैया चौराहे पर लक्ष्मी नारायण वर्मा के मकान में किराये पर रह रहा था। शुक्रवार की सुबह जयदीप का शव कमरे में पंखे से लटकता मिला। उसके दोस्तों ने इसकी सूचना मकान मालिक और जयदीप के परिजनों को दी। पुलिस के आने के बाद जयदीप के शव को नीचे उतारा गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
सुसाइड नोट में कही ये बात...
मौके पर छानबीन के दौरान पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें जयदीप ने मकान मालिक और उसके पुत्रों पर प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है। जयदीप के सुसाइड नोट में बात-बात पर टोकना, भीषण गर्मी में बैटरी वाले पंखे का इस्तेमाल न करना, किराया आदि को लेकर के टोकाटाकी करना और रूम छोड़ने की धमकी देने जैसी बातों का जिक्र किया है। मृतक के भाई उमाशंकर ने मकान मालिक लक्ष्मी नारायण वर्मा और उनके पुत्रों के खिलाफ तहरीर दी है और प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है। 

कॉलेज प्रबंधन पर भी सवाल
इस मामले में कॉलेज और हॉस्टल प्रबंधन भी कहीं ना कहीं जिम्मेदार है कि बाहर से आए छात्रों को हॉस्टल होते हुए भी किराये पर कमरा लेकर रहने पर क्यों मजबूर होना पड़ता है। कालेज प्राचार्य ने बताया कि छात्रों के बाहर रहने की उन्हें जानकारी नहीं थी।

Also Read