Barabanki News : मेडिकल स्टोर से दवा न लिखने पर तमतमाया दुकानदार, डॉक्टर से की बदतमीजी

UPT | चिकित्सक से अभद्रता के बाद मौके पर पुलिस।

Jun 27, 2024 21:06

सरकारी अस्पताल और प्राइवेट मेडिकल स्टोर का साठ-गांठ बहुत पुराना है। अस्पताल से बाहर जांच और दवाओं के नाम पर मरीजों की जेब ढीली की जाती है। लेकिन, अगर कोई इसका विरोध करे तो उसके...

Barabanki News : सरकारी अस्पताल और प्राइवेट मेडिकल स्टोर का साठ-गांठ बहुत पुराना है। अस्पताल से बाहर जांच और दवाओं के नाम पर मरीजों की जेब ढीली की जाती है। लेकिन, अगर कोई इसका विरोध करे तो उसके लिए मुसीबत बन जाती है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला बाराबंकी में, जहां सरकारी अस्पताल के चिकित्सक द्वारा बाहर से जांच और दवाई ना लिखने पर दबंग मेडिकल स्टोर संचालक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर चिकित्सक से अभद्रता की और धमकी दी। मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ का है। जहां पर तैनात चिकित्सक विश्वनाथ मद्धेशिया के साथ एक मेडिकल स्टोर संचालक ने अभद्रता की है। पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।

क्या है पूरा मामला
डा. मद्धेशिया ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक का कहना है कि उनके मेडिकल स्टोर से मरीजों को दवा खरीदने के लिए पर्चा लिखा जाए। ऐसा नहीं करने पर धमकी दी और अभद्रता की। उन्होंने यह भी बताया कि सीएचसी पर रायबरेली की रहने वाली सुनीता सिंह अपने पति मनीष सिंह को लेकर आईं। उन्हें दिल में दर्द था। सीएचसी पर ही ईसीजी किया गया और दवाएं दी गईं। इससे उनकी हालात में सुधार हुआ। मेडिकल स्टोर संचालक को जब यह बात पता चली तो उसने सीएचसी पर ईसीजी जांच करने व दवाएं देने का विरोध किया। कहा कि मेडिकल स्टोर बंद हो जाएगा। डॉक्टर को वह सीएचसी पर रहने नहीं देगा। 

फल फूल रहे हैं मेडिकल स्टोर
डा. मद्वेशिया ने बताया कि पुलिस के न आने पर उनके साथ अनहोनी हो सकती थी।कार्रवाई के लिए सीएचसी अधीक्षक सीएमओ को पत्र लिखेंगे और कारवाई करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। देखने वाली बात होगी कि डॉक्टर की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी क्या एक्शन लेते हैं। हालांकि सरकारी अस्पताल के बाहर मेडिकल स्टोर और प्राइवेट जांच केंद्र फल फूल रहे हैं। वहीं अस्पताल के अंदर दलाल भी मरीज और तीमारदारों को उनकी तरफ ले जाने में सक्रिय हैं।

Also Read