अयोध्या में मानसून बना आफत : कमिश्नर और डीएम रात में रामनगरी का हाल देखने निकले, विभागों को दिए कई निर्देश

UPT | रामनगरी की हालात देखने निकले कमिश्नर और डीएम

Jun 27, 2024 16:56

प्री-मानसून की बारिश अयोध्यावासियों के लिए आफत बनकर आई। जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण बारिश का पानी घरों में घुस गया। मंडलायुक्त गौरव दयाल और जिलाधिकारी नितीश कुमार ने ...

Short Highlights
  • लोक निर्माण विभाग, जल निगम और नगर निगम को समस्या निस्तारण के निर्देश 
  • राम पथ, भक्ति पथ, पुलिस लाइन और रेलवे स्टेशन की स्थिति जांची
Ayodhya News : मानसून से पहले हुई बारिश अयोध्यावासियों के लिए आफत बनकर आई। जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से घरों में बरसात का पानी जा पहुंचा। हाहाकार मचने पर  मंडलायुक्त गौरव दयाल व जिलाधिकारी नितीश कुमार ने 25 जून की देर रात्रि को अयोध्या शहर के विभिन्न क्षेत्रों व मार्गों का भ्रमण कर संभावित अतिवृष्ट के कारण होने वाले जल भराव की समस्या का तत्काल समाधान सुनिश्चित करने को संबंधित विभागों व कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देशित किया।

स्थलीय निरीक्षण कर ड्रेनेज व्यवस्थाओं का जायजा लिया
नाका, देवकाली से संपूर्ण राम पथ, भक्ति पथ, पुलिस लाइन व रेलवे स्टेशन आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न मार्गों पर बने ड्रेनेज व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ड्रेनेज से संबंधित समस्याओं का संबंधित विभागों के अधिशासी अभियंताओं एवं संबंधित अधिकारियों यथा लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, निर्माण खंड 3, निर्माण खंड 4 व जल निगम आदि को आगामी दिनों में संभावित अतिवृष्ट को दृष्टिगत रखते हुए जल निकासी संबंधी समस्याओं का तत्काल समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जल निकासी संबंधी अवशेष समस्याओं का भी संबंधित विभागों को तत्काल समाधान सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। मौके पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड सहित जल निगम एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read