मऊ में बनेगी पहली मल्टीलेवल पार्किंग : डिजाइन पर काम जारी, नगर पालिका ने चिह्नित की जमीन

UPT | Multi-Level Parking

Sep 03, 2024 01:31

इस परियोजना के लिए नगर के बीचों-बीच स्थित ब्रह्मस्थान निजी बस स्टैंड को उपयुक्त स्थल के रूप में चुना गया है। नगर पालिका ने इस काम के लिए सीएनडीएस को कार्यदायी संस्था के रूप में नियुक्त किया है...

Short Highlights
  • मऊ में पहली बार मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी
  • नगर निगम ने पार्किंग के लिए जगह चिह्नित कर ली है
  • क्षेत्र में जाम की समस्या को देखते हुए उठाया जा रहा कदम
Mau News : मऊ में जाम की बढ़ती समस्या को देखते हुए नगर पालिका ने पहली बार मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की योजना तैयार की है। इस परियोजना के लिए नगर के बीचों-बीच स्थित ब्रह्मस्थान निजी बस स्टैंड को उपयुक्त स्थल के रूप में चुना गया है। नगर पालिका ने इस काम के लिए सीएनडीएस को कार्यदायी संस्था के रूप में नियुक्त किया है, जिसने अब तक चिह्नित की गई जगह का सर्वे पूरा कर लिया है और अब डिजाइन पर काम चल रहा है। डिजाइन के पूरा होने के बाद, इसकी लागत का प्रस्ताव शासन को प्रस्तुत किया जाएगा और नगर पालिका पार्किंग शुल्क भी निर्धारित करेगी।

जाम की समस्या को देखते हुए तैयार की गई योजना
दरअसल, वर्तमान में नगर के विभिन्न तिराहों जैसे गाजीपुर तिराहा, बाल निकेतन तिराहा, आजमगढ़ मोड़ और मिर्जाहादीपुरा तिराहा पर जाम की स्थिति अक्सर बनी रहती है। अस्थायी अतिक्रमण और सड़क किनारे वाहनों के गलत ढंग से खड़े होने के कारण जाम की समस्या और भी बढ़ गई है। इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, नगर पालिका ने मल्टीलेवल पार्किंग और व्यावसायिक परिसर बनाने की योजना तैयार की है, जिससे जाम की समस्या में सुधार हो सके।



जल्द ही शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव
नागर पालिका ने ब्रह्मस्थान बस स्टैंड की जमीन को पार्किंग परिसर के लिए चिह्नित किया है और सीएनडीएस द्वारा सर्वे कार्य पूरा कर लिया गया है। वर्तमान में, डिजाइन के निर्माण पर काम चल रहा है और इसे नगर पालिका के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद ही इसकी लागत तय की जाएगी। इस परियोजना से नगर के जाम की समस्या को हल करने की उम्मीद है और इसका प्रस्ताव जल्द ही शासन को भेजा जाएगा।

सर्वे का काम पूरा
नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि जाम की समस्या को देखते हुए मल्टीलेवल पार्किंग और कॉम्प्लेक्स बनाने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि जमीन चिह्नित करने और सर्वे कार्य के बाद, अब इस परियोजना का प्रस्ताव शासन को भेजने की प्रक्रिया जारी है।

ये भी पढ़ें- संतकबीर नगर डीएम की पहल : ठेले-खोमचे वालों को मिलेगी अलग जगह, जाम की समस्या होगी दूर

Also Read