Gonda News : पांच बोरी सीमेंट को लेकर खूब चले लाठी-डंडे, कई लोग घायल, आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UPT | मारपीट करते लोग।

Jul 16, 2024 20:55

गांव के रहने वाले शमशीर ने गांव के लोगों से चंदा इकट्ठा करके एक अर्धनिर्मित मस्जिद को पूरा निर्माण करवाने के लिए 25 बोरा सीमेंट मंगवाया गया था।

Gonda News : गोंडा जिले में पांच बोरी सीमेंट को लेकर दो पक्षों में खूब लाठी-डंडे चले। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मामला जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत तकिया गांव का है। 

क्या है वीडियो में
वीडियो में ग्राम प्रधान के पक्ष के लोग शमशीर नाम के व्यक्ति के साथ बेरहम तरीके से मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। वही फिलहाल इटियाथोक पुलिस ने पीड़ित शमशीर की तहरीर पर ग्राम प्रधान समेत 8 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके घायल शमशीर का इलाज करवाने में इटियाथोक थाने की पुलिस जुटी हुई है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत तकिया गांव का है। जहां गांव के रहने वाले शमशीर ने गांव के लोगों से चंदा इकट्ठा करके एक अर्धनिर्मित मस्जिद को पूरा निर्माण करवाने के लिए 25 बोरा सीमेंट मंगवाया गया था। लेकिन रास्ते में ही ग्राम प्रधान मोहम्मद अहमद ने पांच बोरी सीमेंट को उतरवा कर सीसी रोड के निर्माण में इस्तेमाल कर लिया था। इसको लेकर के गांव वालों और प्रधान के लोगों में कहासुनी हुई थी।

पानी भरे खेत में जमकर हुई मारपीट
ग्राम प्रधान मोहम्मद अहमद ने गांव वालों को सीमेंट वापस करने की बात कही थी। गांव में चल रही पंचायत की बैठक से निकलकर अपने घर जा रहे प्रधान से रास्ते में गांव वालों से आपसी कहासुनी होने लगी। इसी दौरान ग्राम प्रधान पक्ष के लोगों ने छत पर चढ़कर पत्थर बाजी शुरू कर दी। इससे घर के बगल खेत में भरे पानी में ही दोनों पक्षों में लाठी-डंडों से जमकर मारपीट हुई है।

तीन लोगों को आई चोटें
मारपीट की घटना में गांव के रहने वाले शमशीर, भाई भतीजे सहित तीन लोगों को चोटे आई हैं। जिन्हें गोंडा के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं पीड़ित शमशीर की तहरीर पर ग्राम प्रधान मोहम्मद अहमद समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके इटिया थोक थाने की पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

इटियाथोक थाना अध्यक्ष ने बताया कि तकिया गांव में एक अर्ध निर्मित मस्जिद को बनवाने को लेकर के चंदा लगाकर गांव वालों के द्वारा सीमेंट लाया गया था। उसी में से ग्राम प्रधान द्वारा 5 से 7 बोरी सीमेंट रास्ते में उतरवाकर सीसी रोड निर्माण के लिए इस्तेमाल कर ली गई थी। जिस पर गांव के लोगों ने ऐतराज जताया था। गांव वालों के ऐतराज पर प्रधान ने सीमेंट वापस करने की भी बात कही थी। इसी बात को लेकर के दोनों पक्षों के लोगों में मारपीट हुआ है। फिलहाल 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके इटियाथोक पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है। 

Also Read