Maharajganj News : अवैध पटाखों की तस्करी में एक गिरफ्तार, सोनौली पुलिस ने जब्त की बड़ी खेप

UPT | सोनौली पुलिस ने अवैध पटाखों के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

Oct 24, 2024 15:35

महराजगंज में दिवाली की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है। सोनौली पुलिस ने गुरुवार को अवैध पटाखों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति के पास से अवैध पटाखों की बड़ी खेप जब्त की गई है।

Maharajganj News : महराजगंज पुलिस ने दिवाली त्योहार के मद्देनजर एक बड़ी सफलता हासिल की है। सोनौली क्षेत्र में अवैध पटाखों के एक बड़े जखीरे का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की गई, जिसमें नौतनवा से सोनौली होते हुए नेपाल तक अवैध पटाखों की तस्करी की जानकारी मिली थी।

पटाखों को नेपाल भेजने की योजना थी
पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार, अवैध पटाखों का परिवहन नौतनवा से सोनौली कस्बे में किया जा रहा था। इन पटाखों को सोनौली के दो नंबर गली, प्रेम नगर कालोनी और श्यामकाट बगीचे के मार्ग से होकर नेपाल भेजने की योजना थी। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए सोनौली पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए संभावित मार्गों पर कड़ी निगरानी बढ़ा दी।


16 प्लास्टिक की बोरियों के साथ पकड़ा
पुलिस की सतर्कता के चलते सोनौली बस स्टेशन के मुख्य द्वार के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को 16 प्लास्टिक की बोरियों और एक गत्ते के डिब्बे के साथ पकड़ा गया। जांच के दौरान इन बोरियों और डिब्बे से विभिन्न आकार के पटाखे बरामद किए गए। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान श्याम सुंदर के रूप में हुई, जो सोनौली के वार्ड नंबर चार, जानकी नगर का निवासी है।

विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज
सोनौली थाना प्रभारी अंकित सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। उन्होंने यह भी कहा कि दिवाली के त्योहार को देखते हुए पुलिस अवैध पटाखों की बिक्री और भंडारण पर विशेष नजर रख रही है।

Also Read