Farrukhabad News: ट्रेन डिरेल करने की साजिश रच मशहूर होना चाहते थे आरोपी, रेलवे ट्रैक पर रखा था लकड़ी का लट्ठा, दो आरोपी अरेस्ट

UPT | रेलवे ट्रैक

Aug 28, 2024 10:46

फर्रूखाबाद पुलिस ने ​ट्रेन पलटाने की साजिश रचने वाले दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेजा है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मशहूर होने के लिए ट्रेन पलटाने की साजिश रची थी। लकड़ी का बोटा उठाकर पटरियों के बीच रखा था।

Farrukhabad News:यूपी की फर्रूखाबाद पुलिस ने ​ट्रेन डिरेल करने की साजिश का चौंकाने वाला खुलासा किया है। भटासा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर लकड़ी का लट्ठा रख कर ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई थी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि मशहूर होने के लिए ट्रेन पलटाने की साजिश रची थी। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजा है।

बीते शुक्रवार रात लगभग 11.15 बजे कासगंज फर्रूखाबाद रेल मार्ग पर भटासा रेलवे स्टेशन के पास स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के सामने लकड़ी का लट्ठा डालकर उसे बेपटरी करने की साजिश रची गई थी। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया था। इस मामले में एक मुकदमा आरपीएफ थाने में और दूसरा कायमगंज थाने में दर्ज हुआ था।

खेत पर पी थी शराब
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो अरियारा गांव निवासी देव सिंह और उसके साथी मोहन कुमार कश्यप को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि पहले खेत पर ही शराब पी गई। इसके बाद आम की लकड़ी का बोटा उठाकर ट्रेन पलटाने के उद्देश्य से पटरियों के बीच रख दिया था। इसके बाद वहां से भाग गए थे।

दिल्ली भागने की फिराक में थे आरोपी
ट्रेन को पलटा कर मशहूर होना चाहते थे। लेकिन ट्रेन पलट नहीं सकी, डर की वजह से दोनों दिल्ली भागने की फिराक में थे। उससे पहले ही पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश किया। इसके साथ ही उन्हें जेल भेजा है।
 

Also Read