Kanpur News : सांसद का भतीजा बताकर विधवा से 35 हजार की ठगी, पढ़िये दिलचस्प मामला...

UPT | सांसद का भतीजा बताकर विधवा से ठगी।

Aug 26, 2024 09:49

कानपुर के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र से ठगी का मामला आया है। ठग ने अपने को सांसद का भतीजा बताकर 35,000 रुपये की ठगी की है। बता दें कि हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में केस्को कर्मचारी ने खुद को सांसद का भतीजा...

Kanpur News : कानपुर के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र से ठगी का मामला आया है। ठग ने अपने को सांसद का भतीजा बताकर 35,000 रुपये की ठगी की है। बता दें कि हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में केस्को कर्मचारी ने खुद को सांसद का भतीजा बताकर मृतक संविदा लाइनमैन की पत्नी से पेंशन और फंड दिलाने के नाम पर 35000 रुपये ठग लिए। पीड़िता ने इसकी शिकायत हनुमंत विहार थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला
आनंद विहार निवासी संगीता दुबे ने बताया कि उनके पति लखन द्विवेदी केस्को के नौबस्ता डिवीजन के के. ब्लॉक किदवई नगर सब स्टेशन में संविदा लाइनमैन थे। 1 मार्च 2022 को विभागीय कार्य करते समय उनकी दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। पति की मृत्यु के पश्चात दिनेश सिंह भोले घर आया और खुद को देवेंद्र सिंह भोले सांसद का भतीजा और संविदा कर्मचारी संगठन केस्को का महामंत्री बताया। उन्हें श्रम विभाग, ईएसआई, फंड ऑफिस और पेंशन में लाखों रुपये दिलाने का वादा किया। साथ ही एक लाख का खर्च मांगा। उन्होंने 29 अगस्त 2022 को चेक से 35000 दिए, पर आरोपी ने काम नहीं किया। इसके बाद पीड़िता संगीता ने इसकी शिकायत हनुमंत विहार थाने में की है। आरोपी के खिलाफ लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

जांच कर रही पुलिस
इस मामले के बाबत हनुमंत विहार थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ थाने पर तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Also Read