Kanpur News : वाहन की टक्कर से गिरे बाइक सवार चाचा-भतीजा ट्रक की चपेट में आए, फिर हुआ ये...

UPT | गुस्साए लोगों को समझाते पुलिस अधिकारी।

Aug 27, 2024 01:47

कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत सागर हाइवे पर स्थित हड़हा गांव के सामने खीरा बेचने सब्जी मंडी जा रहे बाइक सवार चाचा-भतीजे को पीछे से आ रही पिकअप लोडर ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनों बाइक...

Kanpur News : कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र अंतर्गत सागर हाइवे पर स्थित हड़हा गांव के सामने खीरा बेचने सब्जी मंडी जा रहे बाइक सवार चाचा-भतीजे को पीछे से आ रही पिकअप लोडर ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दोनों बाइक समेत हाइवे पर गिर गए और इसी बीच, पीछे से आ रहे गिट्टी लदे ट्रक ने दोनों को कुचल दिया। हादसे के बाद ग्रामीणों ने ट्रक चालक क़ो पकड़कर पुलिस क़ो सूचना दी। उधर, हाइवे पेट्रोलिंग स्टॉफ देवेंद्र ने दोनों घायलों क़ो बिधनू सीएचसी पहुंचाया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद दोनों क़ो हैलेट अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर, घटना से नाराज परिजनों व ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे एसीपी घाटमपुर व सर्किल फ़ोर्स ने समझा -बुझाकर हाइवे से तीन घंटे बाद जाम खुलवाया। इस दौरान हाइवे के दोनों तरफ 5-5 किलोमीटर का लम्बा जाम लग गया, जिसमें सवारी गाड़ियों समेत निजी वाहनों से जा मरीज भी फंसे रहे।

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के खड़ेसर गांव निवासी 40 साल के किशन पाल अपने भतीजे 22 साल के सोनू के साथ खीरा लेकर बाइक से सुबह सब्जी मंडी जा रहे थे। जैसे ही दोनों सागर हाइवे पर स्थित हड़ाहा गांव के पास पहुंचे, तभी तेज गति से आ रहे पिकअप ने टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार चाचा भतीजे सड़क पर गिर गए। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में चाचा भतीजा आ गए। हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इसी बीच हाइवे पर पेट्रोलिंग कर रही पीएनसी टीम ने सोनू और किशन लाल क़ो बिधनू सीएचसी पहुंचाया, जहां डाक्टर ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर हालत में दोनों को कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। जहां पर किशन लाल की हालत नाजुक बनी हुई है। 

घंटों जाम में फंसे रहे लोग
घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर सागर हाइवे पर जाम लगाकर इलाज व मुआवजे की मांग करने लगे। जाम की सूचना पर पहुंची सर्किल फ़ोर्स समेत घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। पर, परिजन घायलों के बेहतर इलाज कराने की मांग पर अड़े रहे। एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने परिजनों को बताया कि उन्होंने डॉक्टर से बातकर बेहतर इलाज करने की बात कही है। एसीपी के कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा देने के बाद हाइवे पर तीन घंटे बाद जाम खुला है। इस दौरान कानपुर की ओर बिधनू नहर तक और घाटमपुर की ओर धरमपुर बंबा तक वाहनों की लंबी लाइन में फंसकर राहगीर परेशान रहे। जाम में निजी वाहनों से जा रहे मरीज भी फंसे रहे।

Also Read