Kanpur News : खेत में शिवलिंग मिलने से गांव में हलचल, लोगों ने शुरू की पूजा अर्चना... 

UPT | खेत में मिले शिवलिंग की पूजा करते ग्रामीण।

May 16, 2024 18:25

कानपुर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र के पतारा ब्लॉक के रघुनाथपुर गांव में आज गुरुवार को शिवलिंग मिलने से हलचल बढ़ गई। सुबह ग्रामीण ने ग्रामसमाज की खाली पड़ी जमीन पर सफ़ेद रंग के शिवलिंग होने...

Kanpur News : कानपुर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र के पतारा ब्लॉक के रघुनाथपुर गांव में आज गुरुवार को शिवलिंग मिलने से हलचल बढ़ गई। सुबह ग्रामीण ने ग्रामसमाज की खाली पड़ी जमीन पर सफ़ेद रंग के शिवलिंग होने की बात बताई। उसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शिवलिंग को मिट्टी से बाहर निकालकर उसकी पूजा अर्चना शुरू कर दी। देखते ही देखते आसपास के गांवों से भी ग्रामीण शिवलिंग देखने के लिए पहुंचने लगे। सभी शिवलिंग को देखने के लाइन लगाने के साथ साथ पूजा अर्चना भी करने लगे। इसके साथ ही उस जगह के ऊपर टेंट लगाकर ढोल बाजे के साथ लोग थिरकते हुए नजर आए। स्थानीय पुलिस जांच में जुटी है।

गांव वालों ने शुरू की पूजा अर्चना
रघुनाथपुर गांव निवासी जहर सिंह ने बताया वह रोज गांव के किनारे स्थित मंदिर में पूजा करने जाते हैं। वह आज सुबह मंदिर से पूजा करके लौट रहे थे, तभी उन्हें जमीन में शिवलिंग जैसा कुछ दिखाई दिया। इसकी सूचना उन्होंने गांव के लोगों को दी। जानकारी मिलते मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमीन खोदकर शिवलिंग को बाहर निकाला। शिवलिंग देख ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। उसके बाद ग्रामीणों ने शिवलिंग की पूजा अर्चना शुरू कर दी। शिवलिंग की पूजा करने के लिए महिलाओं की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने जिस स्थान से शिवलिंग निकला था। वहां पर टेंट लगाकर भजन कीर्तन शुरू कर दिया। यहां पर पहुंचे युवा ढोल भागड़े की धुन पर थिरक रहे हैं। ग्रामीणों ने पंडित जी को बुलाकर विधि विधान के साथ शिवलिंग की पूजा अर्चना शुरू कराई। जमीन से शिवलिंग निकलने की चर्चा क्षेत्र में जोरों से है।

जमीन पर कब्जे की नियत
ग्रामसमाज की जमीन से शिवलिंग निकलने के बाबत ग्राम प्रधान दीपू यादव ने बताया कि जहर सिंह ग्रामसमाज की जमीन पर कब्जे की नियत रखता है। छह महीने पहले उसने कब्जा करने की कोशिश की थी। तब लेखपाल को बुलाया गया था। उसके बाद आज उसने उसी जमीन पर शिवलिंग निकलने की बात कही है।

Also Read