Kanpur News : कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

UPT | छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय

Sep 08, 2024 01:42

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को आयोजित होना है।

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) के 39वें दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। यह समारोह 28 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिसमें विश्वविद्यालय की मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर कुलाधिपति और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। 

मेधावियों की अंतिम सूची जारी
समारोह को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को पदक पाने वाले मेधावियों की अंतिम सूची जारी कर दी है, जिसे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट csjmu.ac.in पर अपलोड किया गया है। विश्वविद्यालय ने यह भी जानकारी दी है कि यदि किसी छात्र-छात्रा को इस सूची में कोई आपत्ति है, तो वह अपनी आपत्ति 15 सितंबर, 2024 की शाम 5:00 बजे तक दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्ति दर्ज करने के लिए विश्वविद्यालय ने ईमेल आईडी coeoffice@csjmu.ac.in उपलब्ध कराई है।

छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर विश्वविद्यालय के अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। समारोह में विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों से जुड़े मेधावी छात्र-छात्राओं को उनकी शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए पदकों और प्रमाणपत्रों से सम्मानित किया जाएगा। इस बार भी समारोह में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल होंगी, जो अपनी डिग्रियों और पदकों को प्राप्त करेंगे। 

समारोह की तैयारी जारी
दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन होता है, जहां मेधावियों की मेहनत को सम्मानित किया जाता है और उन्हें आगे की चुनौतियों के लिए प्रेरित किया जाता है। इस अवसर पर छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों के लिए भी यह गर्व का क्षण होता है। कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के नेतृत्व में समारोह को और भी विशेष बनाने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

Also Read