Kanpur News : गंगा नदी में डूबे जज के पति की खोज सातवें दिन भी जारी, परिवार में गम का माहौल

UPT | तलाश जारी

Sep 06, 2024 23:49

कानपुर के थाना बिल्हौर क्षेत्र में बीते दिनों नानामऊ गंगा घाट उन्नाव जनपद से नहाने आए जज के पति आदित्य वर्धन सिंह गंगा नदी में नहाने के दौरान डूब गए थे।जिसके बाद से लगातार उनकी तलाश की जा रही थी।

Kanpur News: कानपुर के थाना बिल्हौर क्षेत्र में नानामऊ गंगा घाट पर 7 दिन पहले गंगा में स्नान के दौरान डूबे जज के पति आदित्य वर्धन सिंह की तलाश अभी भी जारी है। आदित्य वर्धन सिंह के लापता होने के बाद से स्थानीय प्रशासन और बचाव दल उनकी खोज में जुटे हुए हैं, लेकिन अब तक उनका कुछ पता नहीं चला है। 

गंगा में गए थे स्नान करने
लखनऊ निवासी आदित्य वर्धन सिंह (45) स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत थे और अपने दोस्तों के साथ नानामऊ गंगा घाट पर स्नान करने आए थे। स्नान करते समय वह गंगा में डूब गए, जिसके बाद से उनके परिजन और स्थानीय प्रशासन उनकी खोज में लगे हुए हैं। 

टीमों ने 45 किलोमीटर तक क्षेत्र की तलाशी ली
सातवें दिन, NDRF, SDRF, और PAC की 200 लोगों की टीम ने 45 किलोमीटर तक के क्षेत्र की गहन जांच की। इसके अलावा, दो दिनों तक ड्रोन से भी तलाशी ली गई, लेकिन आदित्य वर्धन सिंह का कोई सुराग नहीं मिला। परिवार के सदस्य गंगा के किनारे ही अपने प्रियजन की खोज में जुटे हैं और उनकी वापसी की उम्मीद बनाए हुए हैं।



शवों की तलाश जारी
परिवार के सदस्यों का कहना है कि जब तक आदित्य की शव नहीं मिल जाती, वे उसे मरा मानने के लिए तैयार नहीं हैं। पिता रमेश चंद्र और मां शशि प्रभा की चिंता और उम्मीदें अब भी कायम हैं। डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कानपुर से लेकर प्रयागराज तक गंगा नदी के किनारे के सभी थानों को सूचित कर दिया गया है। इसके साथ ही लापता डिप्टी डायरेक्टर के पोस्टर और तस्वीरें भी जारी की गई हैं ताकि अगर कहीं शव मिले तो उसकी पहचान हो सके।

PAC के जवानों ने बताई संभावना
PAC के जवानों ने कहा कि आदित्य वर्धन सिंह की बॉडी का पता न चलने के कई कारण हो सकते हैं। वह गहरे पानी में फंस सकते हैं, या फिर गंगा के कटान में मिट्टी के नीचे दब सकते हैं। NDRF के एक जवान ने भी कहा कि शरीर पर मिट्टी का भारी दबाव या जानवरों द्वारा शव को खा जाने की संभावना भी हो सकती है। 

Also Read