कानपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई : जुआ माफिया को मुखबिरी करने वाला चौकी इंचार्ज सस्पेंड

UPT | कानपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Aug 28, 2024 15:36

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने एक बार फिर अपने विभाग में तैनात भ्रष्ट कर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस बार कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के अंतर्गत एक चौकी पर तैनात चौकी इंचार्ज को पुलिस अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। इस कार्रवाई का मामला जुआ माफिया मासूम अली की गिरफ्तारी से जुड़ा हुआ है।

Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस लगातार विभाग में तैनात भ्रष्ट कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करती नजर आ रही है। एक बार फिर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के अंतर्गत एक चौकी पर तैनात चौकी इंचार्ज को पुलिस अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई अपने ही विभाग को गुमराह करने के चलते की गई है। पुलिस जांच में भी चौकी इंचार्ज दोषी पाया गया है। पुलिस कमिश्नरेट द्वारा अपने ही विभाग के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है।

जुआ माफिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा था
आपको बता दें कि कर्नलगंज पुलिस ने पिछले दिनों कुली बाजार निवासी जुआ माफिया मासूम अली को थाना क्षेत्र में स्थित एक बंद पड़े स्कूल से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। गिरफ्तारी के समय मासूम के साथ नावेद ताल्हा, सफीक उर्फ ​​जैन, राजा बरक और सारिक मौका देखकर फरार हो गए थे। पुलिस को मासूम अली के पास से एक डायरी भी मिली थी। इस डायरी में कथित पत्रकार समेत कई लोगों के नाम मिले थे। जिसमें लिखा था कि कितना पैसा दिया जाता है।

चौकी इंचार्ज ने की थी मुखबिरी 
इधर मामले की जांच में जुटे थाना प्रभारी कर्नलगंज रविंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बीती शनिवार को सफीक उर्फ जैन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की रणनीति बनाई गई। सफीक के ठिकाने से कुछ दूर पहले ही चौकी इंचार्ज राजेंद्र मौर्य ने दबिश टीम में एक शामिल दरोगा को बताया कि उनके यहां पुलिस कमिश्नर पहुंच रहे हैं। इस वजह से पुलिस की टीम देर से पहुंची और वह सभी फरार हो गए। 

चौकी इंचार्ज पर आरोप
माना जा रहा है कि पुलिस टीम द्वारा की गई छापेमारी की सूचना चौकी प्रभारी राजन मौर्य ने सफीक उर्फ ​​जैन को दी थी। जिसके बाद चौकी प्रभारी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई। जांच एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार कर रहे थे। जांच के दौरान अन्य आरोपियों का भी पता चला और कार्रवाई की गई।

जांच के बाद दरोगा को किया सस्पेंड
वहीं इस पूरे मामले पर एडिशनल सीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि जांच के बाद दरोगा का सस्पेंड कर दिया गया है। विभागीय जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

Also Read