कानपुर में यात्रियों को मिलेगी नई सुविधा : बारादेवी से हरिजनपुर तक बस सेवा का विस्तार, नए परमिट जारी

UPT | symbolic image

Aug 28, 2024 17:27

कानपुर शहर वासियों के लिए बड़ी खबर सामने निकल कर आई है।अगर आप भी बस से सफर कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है,क्योंकि अब बारादेवी से जहानाबाद वाया रमईपुर,गोपालपुर चलने वाली बसें अब हरिजनपुर यानी फतेहपुर तक चलेगी।

Kanpur News : कानपुर शहर वासियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। यदि आप बस से यात्रा कर रहे हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बेहद उपयोगी हो सकती है। अब बारादेवी से जहानाबाद होते हुए रमईपुर और गोपालपुर तक चलने वाली बसें अब हरिजनपुर, जो कि फतेहपुर का हिस्सा है, तक भी चलेंगी। इस बदलाव के लिए नए परमिट जारी किए जाएंगे। इससे बस यात्रा करने वाले यात्रियों को अधिक सुविधा मिलेगी और वे अपने गंतव्य तक आराम से पहुंच सकेंगे।

मंडला आयुक्त की अध्यक्षता में लिया फैसला
बस संचालन को लेकर मंडला आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। बैठक में यह तय हुआ कि बारादेवी से जहानाबाद होते हुए रमईपुर और गोपालपुर तक चलने वाली बसें अब हरिजनपुर तक जाएंगी। इस बदलाव के लिए नए परमिट भी जारी किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, कानपुर में छोटी सिटी बसों की जगह 42 सीटर बसें चलाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई। इस प्रस्ताव पर अमल से पहले एक चार सदस्यीय कमेटी प्रस्तावित रूटों का सर्वे करेगी और लोड का आकलन करेगी।आरटीए बैठक में बारादेवी से जहानाबाद की दूरी 47.5 किलोमीटर है और वहां से हरिजनपुर की दूरी 20 किलोमीटर बताई गई। 42 सीटर बसें चलाने की योजना पर डीसीपी ट्रैफिक, एडीएमसीटी, एआरटीओ प्रवर्तन और केसीटीसीएसएल के एमडी के नेतृत्व में एक कमेटी सर्वे कर रिपोर्ट अगली बैठक में प्रस्तुत करेगी।

अन्य रूटों पर भी बस संचालन की योजना बनाई
इसके अलावा, अन्य रूटों पर भी बस संचालन की योजना बनाई गई है। इन रूटों में बड़ा चौराहा से गुजैनी, इंदिरा नगर से घंटाघर, मंडी समिति से सेंट्रल स्टेशन कैंट साइड, विश्व बैंक चौराहा से मूलगंज, यशोदा नगर से चिड़ियाघर, रॉकेट तिराहा से बारासिरोही, कंपनी बाग से साजरी, जाजमऊ से बिठूर वाया मैनावती मार्ग शामिल हैं। इन रूटों पर भी बसों के संचालन के लिए सर्वे किया जाएगा। एम राकेश कुमार सिंह, उप परिवहन आयुक्त आर आर सोनी, और आरटीओ राजेंद्र सिंह बैठक में उपस्थित थे।

Also Read