Raebareli News : सीआईएसएफ भर्ती में शारीरिक माप दंड में पकड़ा गया मुन्ना भाई, जानें पूरा मामला

UPT | पुलिस की गिरफ्त में अभियुक्त

Oct 16, 2024 21:57

केंद्रीय सुरक्षा बल की लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह एक मुन्ना भाई ने परीक्षा देकर उत्तीर्ण करा दी। बुधवार को अभ्यर्थी को शारीरिक...

Raebareli News : केंद्रीय सुरक्षा बल की लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह एक मुन्ना भाई ने परीक्षा देकर उत्तीर्ण करा दी। बुधवार को अभ्यर्थी को शारीरिक मापदंड के लिए ऊंचाहार एनटीपीसी बुलाया गया था। जहां फिंगर प्रिंट मिसमैच होने की वजह से पोल खुल गई।सीआईएसएफ कमांडेंट ने पकड़े गए मुन्ना भाई के खिलाफ ऊंचाहार कोतवाली में तहरीर दी है। 
 


ये भी पढ़े : महाकुंभ-2025 : आजमगढ़ में यात्रियों की सुविधा के चलाई जाएगी 270 बसें, सड़क परिवहन निगम ने जारी किया आदेश

शारीरिक मापदंड के लिए एनटीपीसी बुलाया
आगरा जनपद के पिनाहट थाना अंतर्गत छदामीपुर निवासी रूप सिंह ने सीआईएसएफ में सुरक्षा बल के पद पर आवेदन किया था। इसी बीच उसकी मुलाकात उसके जनपद के ही मुन्ना भाई से हो गई। और फरवरी माह में उसने लिखित परीक्षा में सम्मिलित होते हुए अभ्यर्थी को परीक्षा पास कर दी। बुधवार को अभ्यर्थी रूप सिंह को शारीरिक मापदंड के लिए एनटीपीसी बुलाया गया था।

ये भी पढ़े : Maharajganj News : लोन माफी के नाम पर बरगलाने वाला शातिर गिरफ्तार, 500-500 रुपये लेकर देता था फर्जी लोन माफी का प्रमाण पत्र

बायोमेट्रिक मिसमैच हुआ तो खुला पोल
जहां उसका बायोमेट्रिक मिसमैच हो गया। जांच करने पर पूर्व में लगाई गई बायोमेट्रिक मुकेश नाम के व्यक्ति की पाई गई है। सीआईएसएफ भर्ती बोर्ड के पीठासीन अधिकारी इश्तियाक आलम ने बताया कि अभ्यर्थी की जगह किसी अन्य व्यक्ति की बायोमेट्रिक पाई गई है। 

Also Read