मंदिर की घंटी से होती थी परेशानी : व्यक्ति ने प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को लिख दिया पत्र, अब आया नोटिस

UPT | व्यक्ति ने प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को लिख दिया पत्र

Aug 21, 2024 15:40

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। गौर बिल्डर की एक सोसाइटी में रहने वाले एक निवासी ने यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि उनके घर के पास स्थित एक मंदिर की घंटी सुबह के समय बजाई जाती है, जिससे उन्हें काफी असुविधा हो रही है।

Short Highlights
  • मंदिर की घंटी से होती थी परेशानी
  • प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को लिख दिया पत्र
  • एओए अध्यक्ष को आ गया नोटिस
Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। गौर बिल्डर की एक सोसाइटी में रहने वाले एक निवासी ने यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि उनके घर के पास स्थित एक मंदिर की घंटी सुबह के समय बजाई जाती है, जिससे उन्हें काफी असुविधा हो रही है। इस पर यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने सोसाइटी के एओए अध्यक्ष को एक नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि मंदिर की घंटी बजाते समय ध्वनि स्तर को नियंत्रित किया जाए और अधिक शोर न किया जाए। इस मामले ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेजी से चर्चा का विषय बन गया है और कुछ लोग इसे धार्मिक आस्था के खिलाफ मान रहे हैं।

नोटिस में बोर्ड ने क्या कहा?
यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नोटिस के बाद, एओए अध्यक्ष ने सोसाइटी के निवासियों को एक मेल भेजा है। मेल में एओए अध्यक्ष ने सूचित किया है कि एक निवासी की शिकायत के आधार पर यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (नोएडा कार्यालय) से एक नोटिस प्राप्त हुआ है। नोटिस में कहा गया है कि मंदिर की घंटी के ध्वनि स्तर की सीमा (दिन में 55 डीबी और रात में 45 डीबी) से अधिक हो रही है। अतः निवासियों से अनुरोध किया गया है कि वे घंटी को धीरे से बजाएं और बजने के समय को कम करें ताकि यूपीपीसीबी द्वारा निर्धारित शोर स्तर का पालन हो सके। एओए अध्यक्ष ने सभी से सहयोग की अपील की है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में परेशानी ही परेशानी
ग्रेटर नोएडा वेस्त की ही फ्यूजन होम्स सोसाइटी में एक गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। मंगलवार की रात को सोसाइटी के अंडरग्राउंड वॉटर टैंक की मुख्य पाइपलाइन फट गई, जिससे लगभग आठ घंटे तक पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई। इस स्थिति ने 1600 से अधिक परिवारों को बाजार से पानी की बोतलें खरीदने पर मजबूर कर दिया। सोसाइटी के निवासी अनुभव दुबे के अनुसार, यह घटना रात लगभग 1:30 बजे घटी जब अंडरग्राउंड वॉटर टैंक की पाइपलाइन फट गई। इसके परिणामस्वरूप टैंक भर नहीं सका। मंगलवार सुबह कुछ समय के लिए पानी की आपूर्ति हुई, लेकिन फिर अचानक पानी आना बंद हो गया। जब निवासियों ने मेंटेनेंस प्रबंधन से संपर्क किया, तो उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

Also Read