Valentine's Day Gift Ideas : वैलेंटाइन डे के दिन वास्तु के अनुसार दें गर्लफ्रेंड को तोहफा,प्यार के साथ बढ़ेगा पैसा

UPT | Valentine's Day Gift Ideas

Jan 28, 2024 17:54

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। यह महीना प्रेमियों के लिए खास होता है क्योंकि इसी महीने में वैलेंटाइन डे आता है...

Valentine's Day Gift Ideas : जैसा की हम सब जानते हैं फरवरी को प्रेमियों का महीना कहा जाता है। माना यह भी जाता है की यह महीना प्रेमियों के लिए बेहद ही खास होता है क्योंकि इसी महीने में Valentine Day आता है। सभी प्रेमी जोड़े इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में वह अपने पार्टनर को कुछ न कुछ खास तोहफा देते हैं और कई लोग तो इस दिन का इस्तेमाल एक खास तोहफा देकर अपने प्यार का इजहार करने के लिए भी करते हैं। अगर आप भी उन लोगो में से हैं जो अपने प्यार का इजहार करने लिए वैलेंटाइन डे का इंतजार कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि वास्तु के अनुसार आप अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दे सकते हैं?

बम्बू प्लांट (Bamboo Plant)
वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस का पौधा बेहद शुभ माना जाता है। बांस के पौधे को उन्नति,यश और समृद्धि का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसे में अगर आप वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को बांस का पौधा गिफ्ट करते हैं तो आपका रिश्ता मजबूत बना रहता है।

यह भी पढ़ें :- Ghee Beauty Tips : इस सुनहरी चीज से दिखेंगे 50 की उम्र में 20 के, जानें ये Beauty Tips

लाफिंग बुद्धा (Laughing Buddha)
वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को लाफिंग बुद्धा की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को भी बेहद शुभ माना जाता है। इस मूर्ति को घर में रखने से शांति बनी रहती है और धन का फ्लो भी अच्छा होता है, माना जाता है अपनी गर्लफ्रेंड को ये गिफ्ट देने से आपकी लव लाइफ में भी कभी मन मुटाव नहीं आते। 

फूल भी उपहार में दिए जा सकते हैं
वास्तु शास्त्र के अनुसार फूल देना भी बेहद शुभ माना जाता है। वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को लाल और गुलाबी रंग का फूल दे सकते हैं। हालांकि फूल देते समय इस बात का ध्यान रखें कि उनमें कांटे नहीं होने चाहिए वरना बाजी पलट भी सकती है।  

यह भी पढ़ें :- Matar Ke Fayde : सद्गुरु ने बताए मटर खाने के अनेक फायदे, जानें

किस रंग का होना चाहिए गिफ्ट रैप ? 
अगर आप इनमें से कोई गिफ्ट अपने पार्टनर को देते हैं तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि गिफ्ट पर लपेटने वाला कागज किस रंग का है,आपको बता दें लपेटने के लिए सुनहरे, लाल, गुलाबी, पीले रंग का ही प्रयोग करें।

Also Read