कांवड़ यात्रा रूट डायवर्जन प्लान : 21 जुलाई की रात से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहन प्रतिबंधित

UPT | गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा को लेकर रूट डायवर्जन प्लान

Jul 18, 2024 01:38

गंगनहर पटरी कावड़ मार्ग, पाइपलाइन मार्ग, दिल्ली-मेरठ रोड व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहन का प्रवेश बंद रहेगा। हापुड़, भोजपुर से मोदीनगर की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे।

Short Highlights
  • गाजियाबाद में 21 जुलाई से भारी वाहनों की नो एंट्री
  • पुलिस कमिश्नरेट ने जारी किया रूट डायवर्जन प्लान
  • आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले वाहन को मिलेगी अनुमति 
Ghaziabad News : गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। रूट डायवर्जन प्लान के मुताबिक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहन 21 जुलाई की रात से प्रतिबंधित कर दिए जाएंगे। वहीं 21 जुलाई की रात से ही गाजियाबाद में भारी वाहन नहीं घुस सकेंगे। इन भारी वाहनों को अन्य वैकल्पिक मार्गों से होकर आगे निकाला जाएंगे। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से भारी वाहन मेरठ की ओर नहीं जा सकेंगे। यह रूट डायवर्जन प्लान पांच अगस्त तक लागू रहेगा। एसीपी यातायात ने जानकारी दी कि कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए प्लान में कभी भी परिवर्तन किया जा सकता है। वहीं आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाले वाहनों को अनुमति पास देखकर प्रतिबंधित मार्ग पर प्रवेश दिया जाएगा। 

गाजियाबाद में कांवड़ के दौरान डायवर्जन प्लान
दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों को तुलसी निकेतन बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, आनन्द विहार बॉर्डर से भारी वाहन गाजियाबाद शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। ये भारी वाहन चौधरी चरण सिंह मार्ग (रोड नं0- 58) से यूपी गेट (गाजीपुर बॉर्डर) होते हुए एनएच-नौ से होकर निकाले जाएंगे। दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहन जिन्हें हरिद्वार अमरोहा, मुरादाबाद, लखनऊ आदि स्थानों पर जाना है। वे यूपी गेट(गाजीपुर बॉर्डर) से एनएच-नौ से होकर डासना इंटरसेक्शन से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए जाएंगे।

बागपत से दिल्ली और हापुड जाने वाले वाहन
बागपत से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन ट्रोनिका सिटी, सोनिया विहार होते हुए जाएंगे। हापुड़, बुलंदशहर, दिल्ली, लालकुआं से गाजियाबाद जाने वाले वाहन गाजियाबाद शहर में नहीं आ सकेंगे। ये वाहन एनएच-नौ होते हुए आगे जाएंगे। लोनी बॉर्डर से लोनी कस्बे की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। संतोष मेडिकल कट से मेरठ तिराहा की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। 

यहां भी बंद रहेंगे भारी वाहन की आवाजाही
गौड़ ग्रीन एवेन्यू, खोड़ा, काला पत्थर, नोएडा सेक्टर 62, छिजारसी, कनावनी पुस्ता से एनएच-नौ होते हुए इंदिरापुरम क्षेत्र में भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। गंगनहर पटरी कावड़ मार्ग, पाइपलाइन मार्ग, दिल्ली-मेरठ रोड व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहन का प्रवेश बंद रहेगा। हापुड़, भोजपुर से मोदीनगर की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। वसुंधरा फ्लाईओवर से मोहननगर की ओर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

Also Read