बढ़ती गर्मी का कहर : रेलवे स्टेशन पर हीट स्ट्रोक के कारण बिहार के व्यापारी की मौत

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jun 19, 2024 02:14

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर मंगलवार देर शाम को बिहार के एक खिलौना व्यापारी की चलती ट्रेन में हीट स्ट्रोक की वजह से मौत हो गई। व्यापारी भागलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन के स्लीपर कोच में सवार था...

Moradabad News : मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर मंगलवार देर शाम को बिहार के एक खिलौना व्यापारी की चलती ट्रेन में हीट स्ट्रोक की वजह से मौत हो गई। व्यापारी भागलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन के स्लीपर कोच में सवार था। अचानक हालत बिगड़ने पर व्यापारी को मुरादाबाद में ट्रेन से उतारा गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही व्यापारी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जीआरपी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी है।

चार धाम यात्रा पर 17 जून को निकला था व्यापारी
जानकारी के अनुसार, बिहार के बेगू सराय से कुछ लोग चार धाम यात्रा पर निकले थे। इस दल में शामिल रघुनंदन प्रसाद ने बताया कि उनके साथ बेगू सराय के ही रहने वाले गौर प्रसाद, नंदन प्रसाद, शंकर शाह और विक्की समेत कुल 6 लोग शामिल थे। सभी लोग 17 जून को भागलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन के स्लीपर कोच में अलग-अलग डिब्बों में रिजर्वेशन के अनुसार सवार हुए थे। रघुनंदन प्रसाद ने बताया कि गौरी प्रसाद ट्रेन के एस-1 कोच में सवार थे। बाकी लोग एस-3 कोच में थे। 

एस-1 कोच में सवार थे गौरी प्रसाद
मंगलवार को देर शाम के बाद ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन पहुंचने से पहले ही एस-1 कोच में सवार कुछ यात्रियों ने एस-3 कोच में बैठे रघुनंदन से जाकर कहा कि आपके साथी की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी है। रघुनंदन ने बताया कि उन्होंने जाकर देखा तो गौरी प्रसाद की तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ गई। अधिक गर्मी की वजह से उन्हें बेचैनी हुई। फिर उल्टियां होने लगीं, थोड़ी ही देर में वो बेहोश हो गए। 

मुरादाबाद जिला अस्पताल ले जाते समय हुई मौत
ट्रेन के मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंचने पर रघुनंदन और उनके दूसरे साथियों ने तुरंत गौरी प्रसाद को ट्रेन से उतारा और एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने देखते ही गौरी प्रसाद को मृत घोषित कर दिया। जीआरपी पुलिस ने पूरी घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Also Read