Amroha News : अमरोहा के चित्रकार ने कोयले से बनाई नरेंद्र मोदी की 8 फीट ऊंची तस्वीर

UPT | पीएम मोदी की चारकोल पेंटिंग

Jun 09, 2024 11:45

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए लोग बधाई दे रहे हैं। इसी खुशी में अमरोहा के एक चित्रकार ने कोयले की मदद से उनका चित्र बनाया है। पीएम मोदी को शुभकामनाएं देने के लिए ये चित्र बनाया गया है।

Amroha News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। कहीं मिठाइयां बांटी जा रही हैं तो कई लोग ढोल-ताशों के साथ नाच-गा रहे हैं। वहीं, एक चित्रकार  ने अपनी चित्रकारी के जरिए इस जीत की खुशी जाहिर की है। ये हैं अमरोहा के रहने वाले जुहेब खान अमरोहवी। उन्होंने चारकोल की मदद से पीएम मोदी का 8 फीट का चित्र बनाया है। पीएम मोदी को शुभकामनाएं देने के लिए ये चित्र बनाया गया है।

समसामयिक घटनाओं पर आधारित चित्र बनाते हैं
जुहेब खान कहते हैं कि मैं एक चित्रकार हूं और मैं समसामयिक घटनाओं पर आधारित चित्र चारकोल से दीवारों पर बनाता हूं। आज मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह आठ फीट की तस्वीर बनाई है क्योंकि एनडीए को बहुमत मिला है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार हमारे प्रधानमंत्री बनेंगे। इस अवसर पर मैंने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए एक चित्र बनाया है और आशा यह है कि जैसे उनका नारा सबका साथ सबका विकास है, तो उम्मीद यही है कि वे हर समुदाय और हर वर्ग को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे और सबका साथ सबका विकास करेंगे, जिससे पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन होगा।
  तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे मोदी
बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीओ को बहुमत प्राप्त हुआ है जिसके बाद बीजेपी की सरकार बन रही है और इस बार पीएम मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे। इसी जीत को देखते हुए कोयले से यह चित्र बनाया गया है। 

इन हस्तियों की भी बना चुके हैं तस्वीर
बता दें कि जोहेब खान अमरोहा के चित्रकार हैं। पीएम मोदी से पहले भी उन्होंने देश के तमाम प्रसिद्ध लोगों की कोयले से तस्वीरें बनाई हैं। इनमें क्रिकेट के भगवान रहे सचिन तेंदुलकर, सीडीएस बिपिन रावत, महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई, मशहूर गायिका लता मंगेशकर, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आदि शामिल हैं। वहीं एक साल पहले जोहेब खान ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताते हुए उनकी कोयले से 6 फीट की तस्वीर बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी। यही नहीं दिवंगत दिलीप कुमार और सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए भी जोहेब खान उनके चारकोल चित्र बन चुके हैं। 

Also Read