परिवार वालों ने की महिला की हत्या : बच्चा न पैदा होने पर मारकर शव खेत में फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UPT | Police arrested brother-in-law, brother-in-law and sister-in-law in the case of woman's murder

Jun 30, 2024 14:00

हिला की हत्या के मामले में उसके देवर, जेठ और ननद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार,  महिला की हत्या इसलिए की गई थी क्योंकि उसे पांच साल की शादी के बाद...

Short Highlights
  • महिला की हत्या के मामले में देवर, जेठ और ननद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है
  • पांच साल पहले भोजराजपुर गांव के रहने वाले जयपाल सिंह की शादी माया देवी से हुई थी
  • हत्या घर के अंदर की गई थी और फिर शव को खेत में फेंक दिया गया था
Sambhal News : संभल के गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के भोजराजपुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला की हत्या के मामले में उसके देवर, जेठ और ननद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार,  महिला की हत्या इसलिए की गई थी क्योंकि उसे पांच साल की शादी के बाद भी संतान नहीं हुई थी।

पांच साल पहले हुई थी शादी
दरअसल, पांच साल पहले भोजराजपुर गांव के रहने वाले जयपाल सिंह की शादी माया देवी से हुई थी। 16 जून को माया देवी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनका शव खेत में मिला। शुरुआत में परिजनों ने ये दावा किया कि जमीनी विवाद के कारण विरोधियों ने खेत से घर लौटते समय महिला के साथ मारपीट के बाद फायरिंग की, जिससे गोली लगने से उसकी मौत हो गई। 

घटनास्थल को देखकर हुआ शक
हालांकि, पुलिस को घटनास्थल पर कुछ संदिग्ध लगा और उन्होंने मामले की गहन जांच शुरू की। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना स्थल को देखते ही पुलिस को शक हुआ। क्योंकि, जब पुलिस ने घर का कमरा खुलवाकर देखा तो उसमें लगे खून के निशान से बात साफ हो गई कि हत्या घर में की गई थी। पुलिस ने अन्य साक्ष्य जुटाकर कर परिवार के लोगों से कड़ाई से पूछताछ की तो हत्या का राज खुल गया। 

परिवार वालों ने ही कि थी हत्या
इस जांच के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि माया देवी की हत्या उसके अपने परिवार के सदस्यों - देवर, जेठ और ननद ने की थी। उनका मकसद था भाई की दूसरी शादी कराना, क्योंकि पांच साल बीत जाने के बाद भी माया के कोई संतान नहीं हुई थी। उनके अनुसार हत्या घर के अंदर की गई थी और फिर शव को खेत में फेंक दिया गया था ताकि संदेह न हो। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार और अन्य साक्ष्य भी बरामद कर लिए हैं। 

Also Read