यूपी@7 : निवेश नीति में संशोधन सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 01, 2024 19:05

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई, वहीं उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता संगीत सोम के एक बयान ने विवाद को जन्म दे दिया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

निवेश नीति में संशोधन सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई। बैठक में दो विश्वविद्यालयों विद्या विश्वविद्यालय मेरठ और केडी विश्वविद्यालय मेरठ की स्थापना को मंजूरी दी गई है। साथ ही उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उच्च शिक्षा प्रोत्साहन नीति पर सहमति जताई गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संगीत सोम के विवादित बयान पर सपा की प्रतिक्रिया
उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता संगीत सोम के एक बयान ने विवाद को जन्म दे दिया है। समाजवादी पार्टी भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रही है। हाल ही में, संगीत सोम ने राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल को एक जिले तक सीमित पार्टी बताया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई 
भ्रष्ट अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। विजिलेंस की जांच में जल निगम के अधिकारी आय से अधिक संपत्ति जुटाने के मामले में दोषी पाए गए हैं। इनके खिलाफ टीम साक्ष्य जुटाने के साथ एक्शन लिया जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

माध्यमिक शिक्षा के कार्यालयों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य
प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के विरोध के बाद जहां डिजिटेल अटेंडेंस का मामला अभी अधर में लटका हुआ है। वहीं माध्यमिक शिक्षा विभाग में इसेे लेकर एक बार फिर सख्ती की जा रही है। इसके लिए मंडल और जिला स्तर के कार्यालयों में कर्मचारियों के लिए बायोमीट्रिक हाजिरी को अनिवार्य कर दिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

95 प्रतिशत राज्य कर्मचारियों ने किया संपत्ति का खुलासा
राज्य कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में अपनी संपत्तियों का खुलासा किया है, जहां 95 प्रतिशत कर्मचारियों ने मानव संपदा पोर्टल पर अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा दे दिया है। पुलिस, लोक निर्माण और कृषि विभाग के कर्मचारियों ने इस प्रक्रिया में सबसे आगे रहते हुए बेहतर प्रदर्शन किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सोनम को हिरासत में लेने पर भड़के अखिलेश
 प्रसिद्ध पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक के नेतृत्व में लद्दाख की छठी अनुसूची का दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली की ओर मार्च करने वाले करीब 120 लोगों को दिल्ली पुलिस ने शहर की सीमा पर हिरासत में ले लिया। यह मार्च लद्दाख की विशेष सांस्कृतिक, पारंपरिक और भौगोलिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए उनके संवैधानिक अधिकारों के लिए छठी अनुसूची की मांग के उद्देश्य से किया गया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राम बारात में अश्लील डांस को लेकर हिंदू महासभा में रोष
 उत्तर भारत के प्रमुख धार्मिक आयोजनों में से एक राम बारात का आयोजन आगरा में कई दशकों से किया जा रहा है। इस आयोजन को देखने के लिए हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड से बड़ी संख्या में लोग आते थे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर की अभिनेत्री उर्मिला पर ब्लैकमेलिंग का आरोप 
सहारनपुर की अभिनेत्री उर्मिला सनावर के खिलाफ भाजपा के पूर्व विधायक सुरेश राठौर ने उत्तराखंड में एक FIR दर्ज कराई है, जिसमें उन पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया गया है। रविवार को उर्मिला ने सहारनपुर के SSP के समक्ष एक तहरीर दी, जिसमें उन्होंने सुरेश राठौर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सैयद हसन नसरल्लाह की मौत पर विरोध प्रदर्शन
सैयद हसन नसरल्लाह की मौत के बाद शिया समुदाय ने विरोध प्रदर्शन जारी रखा है। सोमवार रात को मुरादाबाद के कुन्दरकी क्षेत्र में एक कैंडल मार्च निकाला गया, जिसमें बड़ी संख्या में बुजुर्ग महिलाएं और बच्चे शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की तस्वीरें हाथ में लेकर उनके समर्थन में नारे लगाए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अवैध धर्मांतरण केस में ऐतिहासिक फैसला
उत्तर प्रदेश की एक अदालत ने अवैध धर्मांतरण केस में ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। कोर्ट ने इस मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वहीं उसके पिता को भी दो साल की सजा सुनाई गई है। गौर करने वाली बात ये है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई और अदालत ने 6 महीने के भीतर ही अपना फैसला सुना दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में जंगली जानवर के हमले से घायल किसान की मौत
यूपी के कानपुर में बीते दिनों सियार समेत कई जगली जानवरों का आतंक देखने को मिला था। कानपुर में 20 दिन पहले खेतों पर काम कर रहे किसान पर जंगली जानवर ने हमला कर दिया था। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। लेकिन बीते सोमवार देर शाम उनकी तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read