यूपी@7 : जेल में बंद नाबालिग बेटे के लिए बुजुर्ग पिता ने मांगा सीएम योगी से इंसाफ, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 22, 2024 18:52

UP Latest News : नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया में हुए चर्चित अर्जुन पासी हत्याकांड में 6 आरोपियों के साथ जेल में बंद नाबालिग लड़के के बुजुर्ग पिता न्याय के लिए हर दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। वहीं यूपी में मछुआरों की सुविधा के लिए बड़ा कदम उठाया गया है। अब मछुआरों को समिति के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

रायबरेली का अर्जुन पासी हत्याकांड
नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवरिया में हुए चर्चित अर्जुन पासी हत्याकांड में 6 आरोपियों के साथ जेल में बंद नाबालिग लड़के के बुजुर्ग पिता न्याय के लिए हर दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपकर न्याय की मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हरियाणा में प्रचार के लिए पहुंचे सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को हरियाणा के चुनावी दौरे पर पहुंचे। उन्होंने नरवाना, राई और असंध विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा की। योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों के बलबूते हरियाणा में तीसरी बार कमल खिलाने का आह्वान किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मछुआरों को अब नहीं लगाना होगा सरकारी दफ्तरों का चक्कर
यूपी में मछुआरों की सुविधा के लिए बड़ा कदम उठाया गया है। अब मछुआरों को समिति के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। वह घर बैठ ही समिति के लिए आवदेन कर सकेंगे। इसमें महिला पट्टेधारक को प्राथमिकता दी जाएगी। समितियों का दायरा बढ़ाए जाने के साथ आवेदन प्रक्रिया को भी हाईटेक किया जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 'जो बांग्लादेश के हिन्दुओं की लाश पर क्रिकेट खेल रहे हैं'
बांग्लादेश के हिन्दुओं के साथ जो हो रहा है,यही इस्लाम का असली चेहरा है। जो भीषण नरसंहार आज बांग्लादेश के हिन्दुओं का हो रहा है,एक दिन ये भारत के कोने कोने में भी होगा क्योंकि जो इस्लाम बांग्लादेश के मुस्लिम मानते हैं,वो ही इस्लाम भारत सहित पूरे विश्व के मुस्लिम मानते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रील का शौक लोगों पर पड़ रहा भारी
रील की दीवानगी आज कल लोगों ने इस हद तक बढ़ गई है कि वह इसके लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं। कई बार तो लोगों को इसके लिए भारी कीमत भी चुकानी पड़ जाती है। अब ताजा मामला झांसी से सामने आया है। यहां एक बाइक पर जा रहे तीन युवकों ने रील बनाने के लिए साइकिल सवार के मुंह पर स्प्रे कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

SP ने किया 5 थाना प्रभारियों का तबादला
उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को ध्यान में रखते हुए अमरोहा के एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने रविवार को थाना प्रभारियों का तबादला किया और उन्हें सख्त निर्देश दिए कि सभी फरियादियों की शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना जाए। जारी की गई तबादला सूची के अनुसार पांच थाना  प्रभारियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रेप के दोषी को 26 दिन में मिली सजा 
रामपुर जिले में 6 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म के दोषी को कोर्ट ने मात्र 26 दिनों में सजा सुना दी। विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट रामगोपाल सिंह की अदालत ने दोषी अश्वनी को 20 साल की कठोर कारावास और एक लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा में मेट्रो का निर्माण बना मुसीबत
आगरा में तेजी से मेट्रो का काम चल रहा है, जिससे शहर के विकास को पंख लगने की उम्मीद है। मेट्रो परियोजना शहरवासियों के लिए एक बड़ी राहत साबित हो सकती है, लेकिन इसके निर्माण कार्य ने मोती कटरा के तार की गली में रहने वाले आधा दर्जन से अधिक परिवारों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महिला पर्यटक के पर्स से गायब हुए पैसे
आगरा स्थित ताजमहल के शौचालय में एक महिला पर्यटक के 8,000 रुपये गायब हो गए। यह घटना कर्नाटक से आई एक महिला के साथ हुई, जिसने परिवार के साथ ताजमहल का भ्रमण किया। इस मामले में शक के आधार पर पुलिस ने बिहार की तीन महिलाओं से पूछताछ की। हालांकि, जब आरोप की पुष्टि नहीं हुई, तो उन्हें छोड़ दिया गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मथुरा में धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़
हाईवे थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी कॉलोनी में हिंदूवादी संगठनों ने धर्मांतरण करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मौके पर पहुंचकर भारी मात्रा में धार्मिक सामग्री, लैपटॉप आदि भी जब्त किए गए। धर्मांतरण को लेकर हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और धर्मांतरण कराने आए एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

खतौली में भरभराकर गिरा तीन मंजिला मकान
मुजफ्फरनगर जनपद के खतौली स्थित मोहल्ला मिट्ठूलाल में देर रात एक तीन मंजिला मकान गिरने से 300 बेजुबान कबूतरों की मौत हो गई। ध्वस्त मकान पतंग विक्रेता नवेद का बताया जा रहा है जो कि पिछले काफी समय से खाली पड़ा हुआ था। तीन मंजिला खाली मकान भरभराकर गिरने से जोरदार आवाज हुई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा कांस्टेबल ने थाने में की खुदकुशी
बूपुरा थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अंकुर राठी ने थाने के अंदर ही सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना रात करीब 11:30 बजे की है, जब अंकुर ने सरकारी पिस्टल से अपनी कनपटी पर गोली चलाई। गोली की आवाज सुनते ही उनके साथी जवान मौके पर पहुंचे और उन्हें गंभीर हालत में देखा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अलीगढ़ हाईवे पर चार ट्रकों की भीषण टक्कर
कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हुआ, जिसमें चार ट्रक आपस में टकरा गए और उनमें भीषण आग लग गई। यह दुर्घटना कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर अरौल थाना क्षेत्र के बकौथी गांव के पास हुई। हादसे में सभी ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, और मौके पर मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फोम फैक्टरी में आग से छह मजदूरों की मौत
यूपी के कानपुर देहात से एक खौफनाक घटना सामने आई है। शनिवार सुबह फोम फैक्टरी में आग लगने से छह मजदूरों की मौत हो गई। जबकि चार मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए। सर्च ऑपरेशन में तीन शव फैक्टरी के अंदर जले हुए मिले हैं। पूरी तरह से जलने की वजह से सिर्फ हड्डियां बची हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूजा घी के नाम पर यूपी में मिलावट
तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट का खुलासा होने के बाद श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हैं। देशभर भर में श्रद्धालु इसे लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। राजधानी के विभिन्न मंदिरों में भी प्रसाद लेने से पहले अब श्रद्धालु दुकानदारों से सवाल जवाब कर रहे हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हरदोई में फर्जी लेखपाल गिरफ्ता
 उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में आयोजित हो रहे तहसील दिवस में जनता ने पैसे लेकर जाति प्रमाण पत्रों में फर्जी रिपोर्ट लगाने वाले एक फर्जी लेखपाल को पकड़कर जिलाधिकारी के सामने पेश किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मायावती ने सरकारों की लापरवाही पर उठाए सवाल 
उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है। हर दिन किसी न किसी राज्य से महिलाओं के प्रति हिंसा और गंभीर अपराधों की घटनाएं सामने आती हैं। इसी संदर्भ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता व्यक्त की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read