गूगल Gemini हो जाएगा और भी ज्यादा एडवांस : एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फ्री AI इमेज जनरेशन और एडिटिंग फीचर

UPT | गूगल Gemini

Jul 29, 2024 17:22

गूगल जल्द ही एक बड़ा अपडेट लाने जा रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपने फोन पर फ्री में AI इमेज बना सकेंगे।

Google Gemini Image Editing Feature : टेक्नोलॉजी की दुनिया में लगातार हो रहे नवाचारों के बीच गूगल ने एक नई खुशखबरी दी है। गूगल जल्द ही एक बड़ा अपडेट लाने जा रहा है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स अपने फोन पर फ्री में AI इमेज बना सकेंगे। इस नई सुविधा के तहत यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर बिना किसी अतिरिक्त लागत के AI द्वारा इमेज जनरेशन और एडिटिंग आसानी कर सकेंगे। 

ये भी पढ़ें : WhatsApp यूजर्स की मौज : Instagram की तरह अब दोबारा शेयर कर पाएंगे स्टेटस, जानें कैसे करेगा काम?

एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फ्री AI
पिछले कुछ समय से, कई एआई कंपनियां मोबाइल एप्स में एआई इमेज बनाने की सुविधा प्रदान कर रही हैं। हाल ही में, मेटा एआई ने भी इस फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश किया है। अब गूगल का Gemini AI इस दिशा में एक नया कदम उठाने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, Gemini AI में भी AI इमेज बनाने और एडिट करने की सुविधा जल्द ही उपलब्ध होगी। वर्तमान में, इस सुविधा की टेस्टिंग चल रही है और इसे गूगल के एंड्रॉयड एप्स के बीटा वर्जन में देखा जा सकता है।


Gemini हो जाएगा और भी ज्यादा एडवांस
Gemini AI के आगामी फीचर के बारे में सबसे पहले एंड्रॉयड ऑथोरिटी ने जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, Gemini AI के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 15.29.34.29 में AI इमेज बनाने और एडिट करने की सुविधा शामिल की जाएगी। इस सुविधा के साथ, यूजर्स को अपनी इमेज को कस्टमाइज करने के लिए दो मुख्य विकल्प मिलेंगे। पहला विकल्प टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का होगा, जिसके माध्यम से यूजर्स इमेज में आवश्यक बदलाव कर सकेंगे। दूसरा विकल्प किसी विशेष हिस्से को हाइलाइट करके उस पर बदलाव करने का होगा।

Gemini में इमेज जनरेशन और एडिटिंग फीचर
हालांकि, अधिकतर एआई टूल्स में इमेज एडिटिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है, लेकिन Gemini AI इस कमी को पूरा करने के लिए विशेष रूप से प्रयासरत है। इस अपडेट के साथ, गूगल उपयोगकर्ताओं को न केवल AI द्वारा इमेज निर्माण की सुविधा देगा, बल्कि उन्हें अपने बनाए हुए इमेजेस को एडिट करने का भी विकल्प प्रदान करेगा।

Also Read