Chandauli News : कुश्ती प्रतियोगिता का किया गया आयोजन, विधायक प्रभु नारायण यादव ने कही ये बात....     

UPT | विधायक प्रभु नारायण यादव

Feb 12, 2024 00:51

वन विभाग के प्रांगण में रविवार को दो दिवसीय मंडल स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव ने .....

Short Highlights
  • विधायक ने कहा,  पहलवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए कुश्ती प्रतियोगिता है जरूरी 
Chandauli News (अलीनगर) : वन विभाग के प्रांगण में रविवार को दो दिवसीय मंडल स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव ने आयोजन का शुभारंभ पहलवानों का हाथ मिलवाकर किया। पिछले साल की भांति इस साल भी सरेसर वन विभाग के प्रांगण में मंडल स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर और मिर्जापुर के नामी पहलवानों ने भाग लेकर एक दूसरे को पटखनी देने के लिए अपने कला का प्रदर्शन किया।

जमीनी कला है कुश्ती
इस दौरान सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव ने कहा, कुश्ती जमीनी कला है। यह हमारे पूर्वजों के जमाने से चली आ रही है। इसको जीवित रखने के लिए हम सभी लोगों को मिलकर ऐसे आयोजनों को करने की जरूरत है। इसे प्रतिभा करने वाले पहलवानों का हौसला बढ़ता है। यही नहीं आगे मुकाम भी हासिल करने में सफलता प्राप्त करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि संसाधनों और सुविधाओं की बात करें तो सरेसर वन विभाग के प्रांगण ही नहीं, बल्कि आलमपुर में अखाड़ा बनाने के साथ ही सुविधा दिलाने का प्रयास करूंगा।

यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के पूर्व सदस्य संतोष यादव, आयोजन कृष्णकांत पप्पू, मिथिलेश यादव, राकेश यादव, अरविंद यादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भानु प्रकाश यादव, पूर्व प्रधान रामविलास यादव, शीतल यादव, प्रदीप यादव, दशरथ प्रधान के अलावा अन्य लोग भी मौजूद रहे। जबकि निर्णायक की भूमिका में अशोक सोनकर रहे।

Also Read