यूपी@7 : वंदे भारत में लड़की से बदसलूकी पर राजनीति तेज, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

वंदे भारत में लड़की से बदसलूकी पर राजनीति तेज, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 01, 2024 18:59

UP Latest News : मेरठ से लखनऊ के लिए रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन के पहले दिन एक लड़की के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। यहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं भेलुपुर थाना क्षेत्र के अस्सी घाट पर उस समय हड़कंप मच गया जब झारखंड के निवासी 17 वर्षीय बॉबी नामक युवक गंगा में डूब गया। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 01, 2024 18:59

वंदे भारत में लड़की से बदसलूकी पर राजनीति तेज 
मेरठ से लखनऊ के लिए रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन के पहले दिन एक लड़की के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया। 31 अगस्त को पीएम मोदी ने वर्चुअल रुप से हरी झंडी दिखाकर मेरठ-लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया था। इसी दौरान मेरठ-लखनऊ वंदेभारत ट्रेन में एक युवती से भाजपाइयों ने बदसलूकी करते हुए हंगामा कर दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। यहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और सदस्यता अभियान कार्यशाला में भाग लिया। सीएम ने वाराणसी आगमन पर सबसे पहले बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अस्सी घाट पर गंगा में नहाते समय डुबा युवक
भेलुपुर थाना क्षेत्र के अस्सी घाट पर उस समय हड़कंप मच गया जब झारखंड के निवासी 17 वर्षीय बॉबी नामक युवक गंगा में डूब गया। जानकारी के अनुसार, युवक अपने परिवार के साथ गंगा में स्नान कर रहा था। जब जल पुलिस ने सभी को चेतावनी दी कि बैरिकेडिंग के भीतर ही स्नान करें, तो युवक ने कहा कि हम साहनी हैं, नहीं डूबेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल
रविवार को प्रार्थना सभा की आड़ में चल रहे धर्म परिवर्तन की जानकारी जब हिंदू युवा वाहिनी संगठन को हुई तो संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और हंगामा काटा। जब इसकी सूचना संबंधित थाने की पुलिस को दी गई तो पुलिस टीम मौके पर पहुंची और प्रार्थना सभा के मुख्य आयोजक को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए थाने ले गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जाली स्‍टांप पेपर और टिकटों के सिंडिकेट का भंडाफोड़
यूपी एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने कूटरचित स्‍टांप पेपर और टिकटों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएस ने गिरोह के सरगना आरजू उर्फ लालू और उसके सहयोगी राजू कुमार यादव को रविवार सुबह गोरखपुर से दबोच लिया। आरजू पर गोरखरपुर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पुलिस भर्ती परीक्षा में एक युवक ने किया गजब का कारनामा
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में पुलिस भर्ती परीक्षा के केंद्र पर रविवार को एक अजीबो-गरीब घटना घटित हुई, जिसने सबको हैरान कर दिया। परीक्षा केंद्र पर पहुंचे एक युवक ने 'स्पाइडर मैन' की वेशभूषा में पुलिस भर्ती परीक्षा देने का निर्णय लिया। इस अनोखी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संपत्ति की जानकारी न देने पर डीएसपी का रुकेगा प्रमोशन
राज्य सरकार की ओर से पुलिस कर्मियों को भी मानव संपदा पोर्टल पर अपनी संपत्ति की जानकारी देना अनिवार्य किया गया है। इसको लेकर डीएसपी मुख्यालय ने एक परिपत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि संपत्ति का ब्योरा नहीं देने वाले पुलिस ​कर्मियों के प्रमोशन पर विचार नहीं किया जाएगा। इससे जल्द ही पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) पद पर प्रोन्नत होने वाले पुलिसकर्मी भी प्रभावित होंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ड्राइवर को खिलाया था नशीला पदार्थ
मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जिसमें लुटेरों ने 11 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग 1500 आईफोन लूट लिए। यह घटना 15 अगस्त को घटित हुई थी, जब लुटेरों ने ट्रक ड्राइवर को नशीला पदार्थ खिलाकर और उसका मुंह बंद करके लूट की पूरी वारदात को अंजाम दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

8वीं के छात्र के साथ कुकर्म
मैनपुरी के सरकारी आवासीय विद्यालय में रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें कक्षा 8 के छात्र के साथ कक्षा 12 के तीन छात्रों द्वारा कुकर्म किए जाने का आरोप लगाया गया है। पीड़ित छात्र ने बताया कि 27 अगस्त 2024 की रात को उसे जबरन स्कूल की छत पर ले जाकर दो बार कुकर्म किया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल
 उत्तर प्रदेश में पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। शासन ने प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) स्तर के 37 अफसरों का स्थानांतरण कर दिया है। रविवार को ट्रांसफर किए गए अफसरों की लिस्ट जारी कर दी गई। इनमें लखनऊ, आयोध्या, वाराणसी, सीतपुर आजमगढ़, कानपुर समेत कई जगहों पर अफसरों का तबादला किया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी के इस जिले में हनीट्रैप गैंग का पर्दाफाश
उत्तर प्रदेश में हनी ट्रैप गिरोह फैलता जा रहा है। महिलाएं पहले लोगों को अपने प्यार के जाल में फंसाती हैं और फिर बाद में उन्हें ब्लैकमेल करके पैसे मांगती हैं। इसमें केवल महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी शामिल होते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के बुलंदशहर से आया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मथुरा की शाही ईदगाह को बम से उड़ाने की धमकी
मथुरा में स्थित शाही ईदगाह को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक ने एक घटना को अंजाम दिया। युवक ने एक कार में बैठकर खुद पर पेट्रोल डाल लिया और कार को अंदर से लॉक कर लिया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत कार्रवाई करनी पड़ी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा विधायक राजेश चौधरी को मिली जान की धमकी
मथुरा जिले के मांट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी मिली है। हाल ही में एक टेलीविजन बहस के दौरान बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर की गई टिप्पणी के बाद, राजेश चौधरी को कथित तौर पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में भेड़िए का आतंक जारी
बहराइच जिले के महसी इलाके में खूंखार भेड़िए का आतंक बढ़ता जा रहा है। वन विभाग की टीम इस शिकारी भेड़िए को पकड़ने के लिए सभी प्रयास कर रही है, लेकिन भेड़िया अब भी हमलों के लिए सक्रिय नजर आ रहा है। शनिवार रात को भेड़िए ने दो लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 400 सौ से अधिक गांव के मरीज परेशान
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में स्थित बिलग्राम तहसील का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) एक गंभीर संकट का सामना कर रहा है। यह केंद्र, जो कि 450 से अधिक गांवों के लगभग 4 लाख लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया था, वर्तमान में चिकित्सकों की भारी कमी से जूझ रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

15 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें