अलीगढ़ की निशानेबाज महिलाओं का दमदार प्रदर्शन : 47वीं निशानेबाजी प्रतियोगिता में 14 पदकों की शानदार जीत, दीया ने जीते पांच पदक

UPT | दीया ने जीते पांच पदक

Jul 15, 2024 17:29

नई दिल्ली के प्रतिष्ठित करनी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित 47वीं निशानेबाजी प्रतियोगिता में अलीगढ़ की महिला निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Aligarh News : नई दिल्ली के प्रतिष्ठित करनी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित 47वीं निशानेबाजी प्रतियोगिता में अलीगढ़ की महिला निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस प्रतियोगिता में अलीगढ़ की महिला निशानेबाजों ने कुल 14 पदक जीतकर न केवल अपने शहर का नाम रोशन किया, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।

दीया ने जीते सर्वाधिक पांच पदक
इस शानदार प्रदर्शन में सबसे ज्यादा चमकीं दीया वशिष्ठ, जिन्होंने अकेले पांच पदक जीतकर सबको चौंका दिया। दीया ने कई श्रेणियों में अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 50 मीटर फ्री पिस्टल में स्वर्ण, 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में रजत, 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल में कांस्य, 10 मीटर एयर पिस्टल (आईएसएसएफ) यूथ वीमेंस में स्वर्ण, और 10 मीटर एयर पिस्टल वीमेंस में रजत पदक हासिल किया। यह प्रदर्शन न केवल दीया के लिए, बल्कि पूरे अलीगढ़ जिले के लिए एक नया रिकॉर्ड है।



चित्रांशी ने बनाया नया रिकॉर्ड
इसी कड़ी में चित्रांशी शर्मा ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में एक नया मीट रिकॉर्ड स्थापित किया। चित्रांशी ने जूनियर और सीनियर वीमेंस श्रेणियों में दो स्वर्ण पदक जीते, साथ ही 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण और रजत पदक सहित कुल चार पदक अपने नाम किए।

तनुश्री ने जीते तीन पदक
तनुश्री तोमर ने भी अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में स्वर्ण, 50 मीटर पिस्टल (नेशनल रूल) में रजत, और 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता, कुल मिलाकर तीन पदक  हासिल किए। युवा प्रतिभा का प्रदर्शन भी देखने को मिला, जहां दिल्ली पब्लिक स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा शगुन चौधरी ने एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

ये सभी हुआ शामिल
इस प्रतियोगिता ने न केवल वर्तमान चैंपियनों को सम्मानित किया, बल्कि भविष्य के सितारों को भी मंच प्रदान किया। तुषार तोमर, संदीप चौधरी, विभोर पाठक, अंश प्रताप सिंह, व्योम गोयल, प्रियांशी भारद्वाज, कंचन शर्मा, अभिराज सिंह, विभोर पाठक और वंश कुमार नंदा जैसे युवा निशानेबाजों ने प्री नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर अपने उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ाया है।

Also Read