पश्चिम बंगाल के हालात को दर्शाती है फिल्म 'द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल' : फिल्म का पोस्टर रिलीज कर टैक्स फ्री करने की सरकार से मांग

UPT | द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल फिल्म का पोस्टर रिलीज

Aug 24, 2024 23:17

बांग्लादेश से बंगाल आई हिन्दू शरणार्थी पर आधारित बनी फिल्म "द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल" का शनिवार अलीगढ़ में पोस्टर रिलीज किया गया। भाजपा एमएलसी मानवेन्द्र सिंह की मौजूदगी में फिल्म का पोस्टर हिन्दू महासभा के कार्यालय बी. दास कंपाउंड में फिल्म का ट्रेलर दिखाकर रिलीज किया गया ।

Short Highlights
  • पश्चिम बंगाल में हिंदू समाज को प्रताड़ित कर हत्या की जा रही है
  • फिल्म के डायरेक्टर को पश्चिम बंगाल पुलिस से मिल रही है धमकी
  • फिल्म के सीन पर सेंसर बोर्ड ने जताई थी आपत्ति 
  •  द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल फिल्म को टैक्स फ्री करें सरकार 
Aligarh news : बांग्लादेश से बंगाल आई हिन्दू शरणार्थी पर आधारित बनी फिल्म "द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल" का शनिवार अलीगढ़ में पोस्टर रिलीज किया गया। भाजपा एमएलसी मानवेन्द्र सिंह की मौजूदगी में फिल्म का पोस्टर हिन्दू महासभा के कार्यालय बी. दास कंपाउंड में फिल्म का ट्रेलर दिखाकर रिलीज किया गया । 

पश्चिम बंगाल में हिंदू समाज को प्रताड़ित कर हत्या की जा रही है
भाजपा एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने फिल्म को लेकर कहा कि फिल्म विपक्ष के गाल पर तमाचा मारती है, जो लोग पीडीए की बात करने वाले हो या अल्पसंख्यकों की बात करने वाले लोग हैं, उनको हिंदू समाज की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चाहे कश्मीर फाइल हो, केरल फाइल हो या वेस्ट बंगाल की डायरी हो. इसके साथ डायरेक्ट एक्शन 1947 की फाइल भी बननी चाहिए। जहां एक लाख बहनों के साथ अनाचार हुआ 7 लाख से ज्यादा हिंदुओं की हत्या हुई। ढाई करोड़ लोगों का पलायन हुआ।

ऐसे विषयों पर भी फिल्म बनना चाहिए। यह विपक्ष को देखना चाहिए जिस विचारधारा पर विपक्ष काम कर रही हैं, इससे क्या देश बच पाएगा ? उन्होंने कहा कि देश बचेगा, तभी राजनीति बचेगी। पश्चिम बंगाल में हिंदू समाज को प्रताड़ित कर हत्या की जा रही है। वहां डेमोग्राफी चेंज हो रही है। इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार को सोचना चाहिए।  वही फिल्म को टैक्स फ्री करने के सवाल पर कहा कि अगर फिल्म के प्रोड्यूसर और निर्देशक सरकार से अपील करेंगे, तो फिल्म को टैक्स फ्री करने के बारे में सोचा जाएगा।

फिल्म के डायरेक्टर को पश्चिम बंगाल पुलिस से मिल रही है धमकी
वही, फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा के गायब होने और मिल जाने के सवाल पर फिल्म के प्रोड्यूसर छत्रपाल सूर्यवंशी ने बताया कि छह महीने पहले जब द डायरी आफ वेस्ट बंगाल का ट्रेलर लॉन्च किया था। उस समय बंगाल सरकार से धमकी मिली और उनके खिलाफ एफआईआर की गई। वहां की पुलिस लगातार परेशान कर रही थी। वहीं जब रामभद्राचार्य जी के यहां फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया तो पश्चिम बंगाल पुलिस का मैसेज आया और पश्चिम बंगाल बुलाया गया। पश्चिम बंगाल पुलिस ने धमकी दी अगर नहीं आए तो गिरफ्तार करने आएंगे। सनोज मिश्रा बहुत परेशान थे। उन्होंने सोचा कि मैं जाऊंगा तो मेरी हत्या भी हो सकती है। वह वहां गये।  जब मुद्दा काफी गर्माया और सांसद कंगना रनौत ने मुद्दे को उठाया।  गृहमंत्री से बात की। वही अस्त-व्यस्त हालत  में बनारस के अस्सी घाट में मिले हैं। 

फिल्म के सीन पर सेंसर बोर्ड ने जताई थी आपत्ति 
उन्होंने बताया कि इस फिल्म बनाने के पीछे हमारा मोटिव है कि जो हमारी बहन बेटियों के साथ गलत हो रहा है। उन्हें धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया जाता है। अगर वह धर्म परिवर्तन नहीं करते हैं, तो उनकी हत्या हो जाती है और यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। बांग्लादेश में लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है। उन्हें बांग्लादेश छोड़ना पड़ा था। उन्होंने कहा की फिल्म में  सच्चाई दिखाई है और सेंसर बोर्ड से पास कराई है । सेंसर बोर्ड को कुछ सीन पर आपत्ति की थी। जिस पर हमने कट भी लगाई है। 

 द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल फिल्म को टैक्स फ्री करें सरकार 
 मीडिया को संबोधित करते हुए महामंडलेश्वर डॉ अन्नपूर्णा भारती पुरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हालात जो 1947 में थे। उससे कहीं ज्यादा बुरे आज हैं। यह फिल्म तात्कालिक घटनाओं पर आधारित है एवं सेंसर बोर्ड के निर्देशानुसार बहुत सी महत्वपूर्ण तथ्य इससे काटने पड़े हैं, लेकिन बंगाल के हालात को समझने के लिए यह फिल्म पर्याप्त है। महिला डॉक्टर  के साथ हुई बर्बरता एवं लगातार बंगाली हिंदुओं के साथ रोहिंग्या एवं बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा की जा रही बर्बरता को व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल के हालात अब और ज्यादा खराब हो गए हैं। केंद्र सरकार एवं भारत के राष्ट्रपति को  संज्ञान लेकर बंगाल में सरकार बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए । द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल फिल्म को टैक्स फ्री कर सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए जनता को दिखाना चाहिए। 

Also Read