अलीगढ़ रोड पर बिखरी मिलीं सरकारी दवाएं : स्वास्थ्य विभाग ने दिए जांच के आदेश, वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल

UPT | सड़क पर बिखरी पड़ीं दवाइयां।

Aug 26, 2024 02:43

हाथरस में सड़क किनारे बड़ी मात्रा में सरकारी अस्पतालों की दवाइयां बिखरी हुई मिलीं। दवा को देखकर लोग असमंजस में पड़ गए, कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में अलीगढ़ रोड पर एक अजीबोगरीब घटना सामने आई जब कुछ लोगों ने सड़क किनारे बड़ी मात्रा में सरकारी अस्पतालों की दवाइयां बिखरी हुई देखीं। यह दवाइयां देखकर लोग असमंजस में पड़ गए, क्योंकि ये वही दवाइयां थीं जो सरकारी अस्पतालों में मरीजों को मुफ्त में दी जाती हैं। सड़क पर पड़ी दवाइयों को देखकर जहां कुछ लोग इन्हें उठा ले गए, वहीं इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं कि आखिरकार ये दवाइयां यहां तक कैसे पहुंचीं। इस घटना के बाद जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है। वहीं, कुछ लोगों ने सड़क पर बिखरी इन दवाइयों का वीडियो भी बना लिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

मौके पर जुटी लोगों की भीड़ 
घटना की पूरी जानकारी के अनुसार, यह घटना हाथरस जिले की कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के अलीगढ़ रोड पर स्थित बागला डिग्री कॉलेज के बाहर की है,जहां सड़क किनारे हजारों रुपये की सरकारी दवाइयां बिखरी पड़ी दिखाई दीं। इस दृश्य को देखकर मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। यह वाकया खास तौर पर चौंकाने वाला इसलिए भी है क्योंकि जिले का स्वास्थ्य विभाग लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के दावे कर रहा है,लेकिन इस घटना ने इन दावों की पोल खोल दी है। 

दवाइयों की एक्सपायरी डेट अभी समाप्त नहीं हुई थी
अक्सर देखा गया है कि सरकारी अस्पतालों में मरीजों को जरूरी दवाइयां समय पर नहीं मिल पातीं। इसके विपरीत अलीगढ़ रोड पर मिली इन दवाइयों की एक्सपायरी डेट अभी समाप्त नहीं हुई थी, फिर भी ये सड़क पर बिखरी मिलीं। कुछ लोग इन दवाइयों को उठाकर अपने साथ ले गए, जबकि कुछ दवाइयां नाली में भी पड़ी हुई थीं। इस घटना ने यह सवाल उठाया है कि आखिर ये दवाइयां अस्पताल से सड़क पर कैसे पहुंचीं? इस मामले में हाथरस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) मंजीत सिंह ने कहा है कि सड़क पर दवाइयां मिलने की घटना उनके संज्ञान में आई है। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े 
इस घटना ने जिले के स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। अगर इन दवाइयों का सही उपयोग होता, तो कई मरीजों को लाभ मिल सकता था, लेकिन इस प्रकार दवाइयों का सड़क पर मिलना एक बड़ी लापरवाही को दर्शाता है। अब देखना यह है कि जांच के बाद इस मामले में क्या कार्रवाई की जाती है और जिम्मेदारों के खिलाफ क्या कदम उठाए जाते हैं। 

Also Read