जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन के लिए विशेष ट्रेनें : श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे ने शुरू की चार दिवसीय सेवा

UPT | Indian Railway

Aug 26, 2024 14:45

26 से 29 अगस्त तक, चार दिनों के लिए दो जोड़ी विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों में से एक मथुरा-कासगंज रूट पर सभी स्टेशनों पर रुकेगी, जबकि दूसरी केवल प्रमुख स्टेशनों पर ठहराव करेगी...

Short Highlights
  • जन्माष्टमी पर श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने विशेष व्यवस्था की है
  • चार दिनों के लिए दो जोड़ी विशेष ट्रेनों का संचालन 
  • हाथरस सिटी स्टेशन पर इन ट्रेनों का ठहराव दो मिनट का होगा
Hathras News : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा-वृंदावन जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने एक विशेष व्यवस्था की है। दरअसल, 26 से 29 अगस्त तक, चार दिनों के लिए दो जोड़ी विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों में से एक मथुरा-कासगंज रूट पर सभी स्टेशनों पर रुकेगी, जबकि दूसरी केवल प्रमुख स्टेशनों पर ठहराव करेगी। हाथरस सिटी स्टेशन पर इन ट्रेनों का ठहराव दो मिनट का होगा।

जानें ट्रेनों का समय
इसमें पहली ट्रेन (संख्या 05115) कासगंज से दोपहर 12:20 बजे चलकर हाथरस सिटी 13:42 बजे पहुंचेगी। वापसी यात्रा में ट्रेन संख्या 05116 मथुरा छावनी से 15:30 बजे चलकर हाथरस सिटी 16:20 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन कासगंज, महरारा, अगसौली, सिकंदराराऊ, बस्तोई हाल्ट, रति का नगला, हाथरस रोड, मेंडू, मुरसान, सोनई और राया जैसे स्टेशनों पर भी रुकेगी।



जन्माष्टमी के दौरान मिलेगी सुविधा
जबकि दूसरी ट्रेन (संख्या 05119) मथुरा जंक्शन से रात 00:30 बजे चलकर मथुरा छावनी, हाथरस सिटी, सिकंदराराऊ होते हुए कासगंज 02:30 बजे पहुंचेगी। वापसी यात्रा में ट्रेन संख्या 05120 कासगंज से सुबह 03:05 बजे चलकर सिकंदराराऊ, हाथरस सिटी, मथुरा छावनी होते हुए मथुरा जंक्शन 05:10 बजे पहुंचेगी। इस व्यवस्था से श्रद्धालुओं को जन्माष्टमी के दौरान यात्रा में सुविधा होगी और वे बिना किसी परेशानी के अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार के मंत्री ने फुटपाथ पर करवाई शेविंग : नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दिखाई सादगी, नाई को दी आर्थिक मदद की उम्मीद

Also Read