फर्जी बाबा लोधेश्वर महाराज गिरफ्तार : एक साल से था फरार, आरटीओ ऑफिस के पास से पकड़ा गया 25 हजार का इनामी

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Aug 28, 2024 01:46

एटा पुलिस ने 25 हजार के इनामी फर्जी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर एक वर्ष पूर्व मकान मालिक की नाबालिक बेटी का लेकर फरार होने का आरोपा है।

Etah News : जनपद एटा में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने पिछले एक वर्ष से फरार शातिर अपराधी और फर्जी बाबा, लोधेश्वर महाराज उर्फ राजीव लोधी को गिरफ्तार कर लिया है। राजीव लोधी पर एक नाबालिग लड़की के अपहरण का आरोप था, जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

मकान मालिक की नाबालिग पुत्री का प्रेम जाल में फंसाकर किया था अपहरण 
यह मामला कोतवाली नगर क्षेत्र का है, जहां राजीव लोधी फर्जी बाबा के रूप में पीड़ित परिवार के मकान में किराए पर रह रहा था। इसी दौरान उसने पीड़ित की नाबालिग पुत्री को अपने जाल में फंसा लिया और उसे बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया। इस घटना के बाद, पीड़ित परिवार ने कोतवाली में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस इस मामले में लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन राजीव लोधी बेहद चालाकी से पुलिस की पकड़ से बचता रहा। एसएसपी एटा ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर पकड़ा 
आखिरकार, कोतवाली नगर पुलिस, स्वाट टीम और सर्विलांस टीम के संयुक्त प्रयास से मुखबिर की सूचना पर आरोपी राजीव लोधी उर्फ लोधेश्वर महाराज को आरटीओ ऑफिस के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही, अपहृता नाबालिग लड़की को भी सकुशल बरामद कर लिया गया है। इस गिरफ्तारी से क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति को मजबूती मिली है, और पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई की सराहना हो रही है। अब लोधेश्वर महाराज को जेल भेज दिया गया है, जहां उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read