पुलिस थाने में महिला के जिंदा जलने का मामला : अस्पताल में हुई मौत, रिश्तेदारों से मारपीट के मामले में पुलिस नहीं कर रही थी सुनवाई, प्रापर्टी को लेकर था पारिवारिक विवाद  

UPT | थाने में महिला ने लगाई आग

Jul 16, 2024 18:57

अलीगढ़ में थाने में सुनवाई नहीं करने पर महिला ने केरोसिन डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। इस दौरान थाने में महिला भीषण आग की लपटों में जूझती रही।

Short Highlights
  • मकान के बंटवारे को लेकर चल रहा था विवाद 
  • छेड़छाड़ व मारपीट का अभियोग पहले पंजीकृत कराया गया था 
Aligarh News : अलीगढ़ में थाने में सुनवाई नहीं करने पर महिला ने केरोसिन डालकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। बता दें कि थाने में महिला भीषण आग की लपटों में जूझती रही। वहीं पुलिस ने किसी तरह मिट्टी व कंबल डालकर आग पर काबू पाया। महिला का नाम हेमलता है और वह खैर के ही गांव दरकन नगरिया की रहने वाली है। पुलिस ने आग में झुलसी महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया है लेकिन हालत गंभीर होने पर जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। पुलिस ने महिला के बेटे पर ही आग लगाने का आरोप लगाया है जबकि महिला के भाई ने चंद्रभान पर आग लगाने का आरोप लगाया है। हालांकि खैर पुलिस ने महिला के पुत्र को मौके से हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि मकान बंटवारे को लेकर पारिवारिक विवाद चल रहा था। यह पूरा मामला खैर कोतवाली परिसर का है। 

मकान के बंटवारे को लेकर चल रहा था विवाद 
हेमलता के भाई चंद्र मोहन ने बताया कि उसकी बहन विधवा है, बहनोई की पांच साल पहले ही मौत हो चुकी है। चंद्र मोहन ने बताया कि बहन से चंद्रभान, मुकेश और उनके लड़कों ने मारपीट की थी। वही खैर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए आए थे। मारपीट के दूसरे दिन पशु खोलने गए और बहन के साथ फिर मारपीट की। वही हेमलता को थाने में दो-तीन बार चक्कर लगवाएं गये। घटना को लेकर हेमलता पर समझौते का दबाव बनाया गया। मंगलवार को समझौता के लिए बुलाया गया था. वही थाने में ही चंद्रभान हेमलता पर बिगड़ गया और कहा कि तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। मैं यही थाने में तूझे आग लगा दूंगा। वहीं, हेमलता के भाई ने बताया कि चंद्रभान ने थाने में ही महिला को पेट्रोल डालकर आग लगा दी। चंद्रभान भी महिला को समझौता करने के लिए दबाव बना रहा था और कह रहा था कि मेरा कुछ बिगाड़ नहीं पाएगी और आग लगा दी। वही इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।  

छेड़छाड़ व मारपीट का अभियोग पहले पंजीकृत कराया गया था 
वहीं, इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने बताया कि  खैर थाने में दो पक्षों के मध्य पारिवारिक विवाद का निस्तारण कराया जा रहा था। इसी दौरान महिला के पुत्र द्वारा महिला को आग लगाने पर तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां उसकी मौत हो गई। महिला के पुत्र से पूछताछ की जा रही है। सूचना पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मौका मुआयना किया गया। उन्होंने बताया कि महिला ने अपने रिश्तेदारों के विरूद्ध छेड़छाड़ व मारपीट का अभियोग पंजीकृत कराया था, जिसमें विवेचनात्मक कार्रवाई प्रचलित है। अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं, हेमलता के भाई ने चंद्रभान पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस का मानना है कि विपक्ष को फंसाने के लिए बेटे ने मां को आग लगाई है ताकि पुलिस पर दबाव बना सकें. वहीं पुत्र को हिरासत में लिया गया है।  

Also Read