Hathras News : सत्संग कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर सहित 11 अन्य सेवादारों की कोर्ट में हुई पेशी, 29 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

UPT | पेशी के दौरान आरोपी।

Jul 17, 2024 02:36

हाथरस जिले में सत्संग कांड हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर सहित 11 आरोपियों को पुलिस गुपचुप तरीके से न्यायालय में पेशी के लिए लेकर आई।

Hathras News : उत्तर प्रदेश हाथरस जिले में सत्संग कांड हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर सहित 11 आरोपियों को पुलिस गुपचुप तरीके से न्यायालय में पेशी के लिए लेकर आई। और पेशी कराकर वापस ले गई। इधर विवेचना अधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ एक प्रार्थना पत्र पर न्यायालय में दिया है। न्यायालय द्वारा इस प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए इस मामले में आरोपियों पर धाराओं की बढ़ोतरी कर दी गई हैं।

ये है पूरा मामला
आपको बता दें कि मंगलवार यानी 2 जुलाई को सिकंद्राराऊ कोतवाली क्षेत्र के फुलरई मुगलगढी में सूरज पाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग समापन के बाद बाबा के चरणों की रज लेने को लेकर भगदड़ मच गई थी। इस हादसे में करीब 123 लोगों की मौत हो गई थी और 140 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस सत्संग कांड के मामले में पुलिस ने कार्यक्रम के मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया था। पुलिस ने देव प्रकाश मधुकर के अलावा इस मामले में 10 अन्य सेवादारों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

CJM न्यायालय में 11 आरोपियों की हुई पेशी
मंगलवार को हाथरस पुलिस गुपचुप तरीके से सभी 11 आरोपियों को यहां CJM न्यायालय में पेशी पर लेकर आई और न्यायालय से वापस अलीगढ़ जेल ले गई। इस मुकदमे की विवेचना का हाथरस सिटी सीओ रामप्रवेश राय के द्वारा की जा रही है। अभी तक यह मुकदमा धारा- 105/110/126(2)/223/238 BNS के तहत दर्ज किया गया था। अब इस मामले में न्यायालय में विवेचना अधिकारी ने आरोपियों पर धारा बढ़ाए जाने को लेकर आज एक प्रार्थना पत्र न्यायालय में दिया। मुख्य न्यायिक अधिकारी ने यह प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया। इन आरोपियों पर अब धारा-132/121 (1) BNS और 7 CLA की वृद्धि कर दी गई है। इन धाराओं के मुताबिक अब यह आरोपी लोक सेवकों पर हमले के भी आरोपी बनाए गए हैं। इस सत्संग कांड के मामले में अब अगली सुनवाई 29 जुलाई को होगी। तब तक सभी आरोपी जेल में निरुद्ध रहेंगे।

Also Read