Hathras News : ऑनलाइन अटेंडेंस के विरोध में शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, रखीं ये मांगें

UPT | प्रदर्शन करते शिक्षक।

Jul 15, 2024 20:32

हाथरस में परिषदीय स्कूलों के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी का जमकर विरोध कर रहे हैं। आज शिक्षकों ने कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया और ऑनलाइन हाजिरी के आदेश को...

Hathras News : यूपी के हाथरस में परिषदीय स्कूलों के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी का जमकर विरोध कर रहे हैं। आज शिक्षकों ने कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया और ऑनलाइन हाजिरी के आदेश को अव्यवहारिक बताया। शिक्षकों ने कहा कि यदि इस आदेश को वापस नहीं लिया गया तो आंदोलन तेज करेंगे। शासन ने परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी का आदेश दिया है। इस आदेश के जारी होने से ही शिक्षक लगातार इसका जमकर विरोध कर रहे हैं।

शिक्षकों ने जमकर की नारेबाजी 
आज स्कूलों के अवकाश के बाद काफी संख्या में शिक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर एकत्रित हुए। शिक्षकों ने इसको लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ एक बैठक भी की। इसके बाद इन शिक्षकों ने वहां जमकर नारेबाजी की। ऑनलाइन अटेंडेंस के आदेश का विरोध किया।

23 जुलाई से कार्यालय पर करेंगे प्रदर्शन
प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि यह आदेश अव्यवहारिक है। इसको तत्काल वापस लेना चाहिए। यदि इस आदेश को वापस नहीं लिया गया तो शिक्षक 23 जुलाई से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे। इसको लेकर शिक्षकों ने अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा जिला कलेक्ट्रेट पर भी शिक्षक संगठनों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सिकंद्राराऊ के 41 संकुल शिक्षकों ने वहां पर खंड शिक्षा अधिकारी सिकंद्राराऊ को अपने पद से सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इस मामले में बीएसए से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Also Read