Aligarh News : थाने में मां को जिंदा जलाकर वीडियो बनाता रहा बेटा, इलाज के दौरान मां की मौत, बेटा गिरफ्तार 

UPT | मां को जिंदा जलाकर मोबाइल से वीडियो बनाता बेटा।

Jul 17, 2024 02:35

अलीगढ़ के थाना खैर के अंदर जली महिला की अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना का CCTV फुटेज पुलिस की तरफ से जारी किया गया है। जिसमें मां हेमलता थाने के गेट से अंदर आ रही है।

Short Highlights
  • रिश्तेदारों से जमीन जायदाद को लेकर था विवाद 
  • छेड़खानी और मारपीट मामले में लग चुकी थी चार्जशीट 
  • महिला के बेटे ने पेट्रोल डाल कर लगाई आग 
  • मां आग में जल रही थी और बेटा वीडियो बना रहा था
Aligarh News : अलीगढ़ के थाना खैर के अंदर जली महिला की अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना का CCTV फुटेज पुलिस की तरफ से जारी किया गया है। जिसमें मां हेमलता थाने के गेट से अंदर आ रही है। वहीं, बेटा गौरव भी उसके साथ में था। गौरव ने मां पर पेट्रोल छिड़का, पुलिस के लोग बचाने के लिए दौड़े। इस दौरान लाइटर जमीन पर गिर गया और गौरव के हाथ में जैसे ही लाइटर आया. उसने लाइटर ऑन कर दिया और पेट्रोल से भीगी मां भीषण आग की लपटों में घिर गई। हेमलता लगभग 70 प्रतिशत झुलस गई थी। उन्हें मेडिकल कालेज ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोपी पुत्र गौरव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

रिश्तेदारों से जमीन जायदाद को लेकर था विवाद 
50 साल की हेमलता का अपने रिश्तेदारों से जमीन जायदाद को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर रिश्तेदारों से मारपीट भी हुई थी। वहीं, हेमलता और गौरव थाने पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि गौरव ने अपने नाना के परिवार को फंसाने के लिए मां को आग की लपटों में झोंक दिया। 

पति की मौत के बाद रिश्तेदारों से संबंध बिगड़े 
हाथरस के रहने वाले राज बहादुर सिंह ने हेमलता से विवाह किया था । वहीं छह साल पहले राज बहादुर सिंह की मौत हो गई। थाना खैर के दरकन नगरिया इलाके में पुश्तैनी मकान है। इसमें हेमलता अपने बेटे गौरव के साथ रह रही थी। यह मकान राजबहादुर सिंह के मामा चंद्रभान के नाम पर है। जब तक राजबहादुर जिंदा थे. तब तक सब ठीक चल रहा था, लेकिन राज बहादुर की मौत के बाद चंद्रभान ने हेमलता से मकान खाली करने का दबाव बनाया। मकान खाली करने के लिए हेमलता 10 लाख रुपए चाहती थी, लेकिन चंद्रभान पांच लाख रुपये देकर मकान लेना चाह रहा था। लेकिन हेमलता तैयार नहीं थी.  

छेड़खानी और मारपीट मामले में लग चुकी थी चार्जशीट 
छह  महीने पहले ही हेमलता ने अपने ममिया ससुर और रिश्तेदारों पर छेड़खानी और मारपीट का मुकदमा थाना खैर में दर्ज कराया था। इस घटना में पुलिस ने चार्जशीट लगा दी थी। वही, चंद्रभान पर कोई कार्रवाई नहीं की गई । इसके बाद हेमलता ने फिर निर्वस्त्र कर मारपीट की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने पारिवारिक विवाद मानते हुए कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की थी। जब विवाद बढ़ गया तो दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान चंद्रभान ने हेमलता पर समझौते के लिए दबाव भी बनाया था। जिसको लेकर हेमलता में रोष था। 

महिला के बेटे ने पेट्रोल डाल कर लगाई आग 
घटना को लेकर एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि महिला का अपने पति के मामा से पारिवारिकजनों से विवाद चल रहा है। यह विवाद जमीन और मकान के कब्जे को लेकर है। इस घटना में मारपीट हुई थी , जिसको लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। जिसकी चार्जशीट भी लग चुकी है। वहीं, मंगलवार को दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया था। मामा पक्ष के चंद्रभान से कहा गया कि अगर महिला को मकान चाहिए तो किसी और जगह बनवा दीजिए। वही, रुपये के लेनदेन की भी बात चल रही थी, लेकिन किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची थी। उन्होंने बताया कि महिला थाने पर आई थी। इसी दौरान पेट्रोल डालकर बेटे ने आग लगा दी। यह घटना थाने के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। वहीं, पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज प्रसारित कर दी। 

मां आग में जल रही थी और बेटा वीडियो बना रहा था
वहीं, सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर पूरी घटना की हकीकत खुलकर सामने आ गई है। थाने के गेट पर ही हेमलता ने खुद पेट्रोल डाला। इसमें उसके बेटे ने भी मदद की थी। वहीं लाइटर से हेमलता ने आग लगाने का प्रयास किया। इस दौरान लाइटर ऑन नहीं हुआ और पुलिस हेमलता को रोकने के लिए उसे पकड़ लिया,लाइटर जमीन पर गिर गया। इस दौरान बेटे गौरव ने लाइटर उठाकर ऑन कर दिया और हेमलता आग की लपटों में घिर गई।  इस दौरान गौरव ने मां को बचाने का कोई प्रयास नहीं किया और वीडियो बनाने में जुट गया. मां आग में जल रही थी और गौरव वीडियो बना रहा था। 

खैर थाने के पुलिस कर्मियों ने बचाने का किया था प्रयास 
हालांकि, महिला को आग की लपटों में घिरा देखकर थाना खैर के 6-7 पुलिसकर्मियों ने आग बुझाने का त्वरित प्रयास किया, लेकिन आग इतनी तेज थी कि हेमलता बुरी तरह आग में लिपट गई। हेमलता को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रवाना किया गया , लेकिन इलाज के दौरान हेमलता की मौत हो गई। घटना को लेकर एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि खैर थाने में एक बेटे ने अपनी मां को आग लगाया था। महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. वहीं, महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक महिला की तीन बेटियां भी हैं, जिनकी शादी कर दी थी। 

Also Read