Kushinagar News : पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर पशु तस्करों को लगी गोली, तमंचा व चोरी की बाइक बरामद

UPT | अस्पताल में भर्ती अभियु्क्त

Sep 06, 2024 18:05

खबर यूपी के जनपद कुशीनगर से है, जहां सदर कोतवाली के फुलवरिया शाहपुर गांव के पास दिनदहाड़े बोलेरो सवार अंतरराज्यीय दो पशु तस्करों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई...

Kushinagar News : खबर यूपी के जनपद कुशीनगर से है, जहां सदर कोतवाली के फुलवरिया शाहपुर गांव के पास दिनदहाड़े बोलेरो सवार अंतरराज्यीय दो पशु तस्करों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। दाएं पैर में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया तो दूसरा बाएं पैर में गोली लगने से गिर पड़ा। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गन्ने की खेत में हुई मुठभेड़ में तीन शातिर बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए, पुलिस तलाश में जुटी है।   

बदमाशों को पकड़ने के लिए एसपी ने सौंपी जिम्मेदारी मौके पर पहुंचे एसपी संतोष कुमार मिश्र ने टीम का हौसला बढ़ाते हुए बाकी तीन बदमाशों को पकड़ने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। इस दौरान एएसपी उत्तरी रितेश कुमार सिंह व सीओ सदर अभिषेक प्रताप अजेय मौजूद रहे। पकड़े गए बदमाशों की पहचान बिहार के 'पश्चिमी चंपारण के धनहां के खलवा पट्टी के रहने वाले लड्डू उर्फ खुशेंद अंसारी व गोरखपुर के गुलरिया के हरिसेवकपुर-दो के अनूप यादव के रूप में हुई। तलाशी में इनके पास से दो तमंचा, आठ कारतूस, चार खोखा, तीन मोबाइल, एक बोलेरो व एक चोरी की बाइक तथा 10 हजार रुपये नकदी बरामद हुआ है।
बाइक छोड़ दो बदमाश भाग निकले पुलिस के अनुसार बोलेरो से तीन व बाइक से दो बदमाश बिहार से कुशीनगर के रास्ते गोरखपुर जा रहे थे। एसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर सदर कोतवाली, कप्तानगंज, स्वाट व साइबर थाने की बांसी चौकी के तहत वाहनों की जांच कर रही थी कि पुलिस को एक संदिग्ध बोलेरो आती दिखी। पुलिस टीम ने रोका तो वह कुछ दूर पहले ही रुक गई और बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए गन्ने की खेत की तरफ भागे। जवाबी कार्रवाई में अनूप व खुशेंद के पैर में गोली लगी, जिससे वह गिर पड़े। इस बीच पीछे चल रहे दो बदमाश बाइक छोड़ भाग निकले। बाइक को बरामद कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार दोनों बदमाश शातिर गो-तस्कर हैं। इसमें गोरखपुर का रहने वाले अनूप के ऊपर 20 से अधिक गंभीर धाराओं में विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं, यह चार पहिया व दो पहिया वाहन से अपराध करते थे।   पुलिस टीम में ये लोग रहे शामिल प्रभारी निरीक्षक आशुतोष सिंह, साइबर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत, कप्तानगंज के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार बरवार, स्वाट टीम प्रभारी आलोक यादव, चौकी इंचार्ज बांसी विपिन सिंह, दारोगा अत्रकाश सिंह, सुभाष चौक चौकी प्रभारी संदीप यादव, सनातन सिंह, संतोष सिंह, शिवानंद सिंह और अखिलेश गुप्ता शामिल रहे।

Also Read