बैरिया से चोरी जनरेटर को नेपाल में बेचने की तैयारी थी : 24 घंटे के अंदर बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

UPT | पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी

Aug 07, 2024 01:40

जलजीवन मिशन के तहत पाइप बिछाने के कार्य में प्रयोग किया जा रहा जनरेटर बैरिया गांव से रात में चोरी हो गया। जिसे घुघली थाना क्षेत्र की पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया। जनरेटर को नेपाल बेचने की तैयारी थी।

Maharajganj News : महराजगंज जिले के घुघली थाना क्षेत्र के बैरिया गांव से चोरी हुआ जनरेटर पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया है। इस जनरेटर को नेपाल में बेचने की तैयारी में जुटे पांचों आरोपियों को धर दबोचा।जलजीवन मिशन के तहत पाइप बिछाने के कार्य में प्रयोग किए जा रहे जनरेटर को बैरिया गांव से रामाशंकर कन्नौजिया के घर पर रखा गया था, जिसकी चोरी रात में हो गई। इस संबंध में घुघली पुलिस चार अगस्त को प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है। उसी दिन गोपाला नहर पुलिया पर पुलिस संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान जब एक पिकअप को रोककर चेक किया गया तो उसमें पांच केवी का जनरेटर था।

पिकअप में पांच लोग संदीप,सलमान,रज्जक,फरमान और विश्वजीत बैठे थे। घुघली पुलिस के मुताबिक जब उनसे पुलिस ने जनरेटर के बारे में पूछा तो पांचों कुछ साफ जवाब नहीं दे पाए। बाद में सख्ती करने पर बोले कि यह जनरेटर बैरिया गांव से चोरी किया गया है। जिसे नेपाल राष्ट्र में बेचने के लिए ले जा रहे हैं। पुलिस ने वादी को बुलाकर जनरेटर की पहचान कराई और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर पिकअप और जनरेटर को कब्जे में ले लिया। 

24 घंटे के भीतर बरामद किया जनरेटर  
इस मामले में घुघली थानाध्यक्ष योगेश कुमार सिंह ने बताया कि बैरिया गांव से चोरी किया गया जनरेटर 24 घंटे के भीतर बरामद किया गया है। इसमें संलिप्त पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर पिकअप पर लदे जनरेटर को बरामद कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Also Read