Maharajganj News : नेपाल बॉर्डर पर चोर गिरफ्तार, पांच बाइकों समेत नकदी और मोबाइल बरामद

UPT | चोर गिरफ्तार करने के बाद जानकारी देती पुलिस

Sep 07, 2024 18:29

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के ठूठीबारी थाना क्षेत्र में नेपाल सीमा से सटे गांव से पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान चोर से पूछताछ में पांच चोरी की बाइकों का पता चला...

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के ठूठीबारी थाना क्षेत्र में नेपाल सीमा से सटे गांव से पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान चोर से पूछताछ में पांच चोरी की बाइकों का पता चला, जिन्हें बरामद कर लिया गया। इसके अलावा आरोपी के पास से 26 हजार नकद, मोबाइल और अन्य सामान भी पुलिस ने जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि ठूठीबारी और निचलौल पुलिस की संयुक्त टीम ने नेपाल जाने वाले मार्ग पर खेसरहा फार्म चौराहा, ग्राम चटिया टोला लालपुर के पास वाहनों की जांच के दौरान यह सफलता प्राप्त की। रात करीब 12:15 बजे एक संदिग्ध व्यक्ति को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया। पूछताछ में उसने कबूल किया कि उसने अन्य चार बाइकें भी चोरी की हैं, जिन्हें गन्ने के खेत में छिपाकर रखा था और रात में नेपाल में बेचने की योजना थी। पुलिस ने उन बाइकों को भी बरामद कर लिया।



पांच बाइकों समेत नकदी और मोबाइल बरामद
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह चोरी की बाइकों के नंबर प्लेट बदलकर उन्हें नेपाल में बेचता था। कुछ बाइक वह पहले ही नेपाल में बेच चुका था, जिससे उसे 16 हजार रुपये मिले थे। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल, लोहे की एलनुमा मास्टर चाबी और अन्य चोरी के सामान भी बरामद किए हैं। पकड़ा गया आरोपी जितेन्द्र सहानी पुत्र तुफानी उर्फ लाठी, निवासी ग्राम चैनपुर थाना कोठीभार, महराजगंज का रहने वाला है। उसके खिलाफ महराजगंज और कुशीनगर जिले के कई थानों में दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय भेज दिया है। इस पूरी कार्रवाई में ठूठीबारी थानाध्यक्ष योगेंद्र कुमार, चौकी प्रभारी महेंद्र यादव, एसओजी प्रभारी योगेन्द्र सिंह, स्वाट टीम प्रभारी मनीष पटेल और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

Also Read