फर्रुखाबाद केस पर सियासत : दो सहेलियों की संदिग्ध हालात में मौत पर अखिलेश यादव ने जताई चिंता, सरकार से की न्याय की मांग

UPT | रहस्यमय मौत पर अखिलेश यादव ने जताई चिंता

Aug 28, 2024 00:39

इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटनास्थल का एक वीडियो शेयर करते हुए भाजपा सरकार से तत्काल मामले की निष्पक्ष जांच कराने...

Short Highlights
  • दो युवतियों का शव मिलने से हड़कंप 
  • घटना को लेकर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी
  • परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है
Farrukhabad News : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में दो युवतियों का शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटनास्थल का एक वीडियो शेयर करते हुए भाजपा सरकार से तत्काल मामले की निष्पक्ष जांच कराने और आख्या प्रस्तुत करने की मांग की है।

अखिलेश यादव ने महिला सुरक्षा का उठाया मुद्दा
अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, "उत्तर प्रदेश के फ़र्रूख़ाबाद में जन्माष्टमी उत्सव देखने निकली दो बच्चियों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलना, एक बेहद संवेदनशील घटना है। भाजपा सरकार इस मामले में तत्काल निष्पक्ष जांच करे और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करे। ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है, जो नारी समाज को मानसिक रूप से बहुत गहरा आघात पहुंचाता है।" उन्होंने आगे लिखा कि ‘महिला सुरक्षा’ को राजनीति से ऊपर उठकर एक गंभीर मुद्दे के रूप में उठाने का अपरिहार्य समय आ गया है। क्या बोले आई.पी. सिंह?
वहीं दो युवतियों के शव मिलने की इस घटना को लेकर सपा नेता आईपी सिंह अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना से जुड़ी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "यूपी में दिल दहला देने वाली वारदात हुई, 2 युवतियों की निर्मम हत्या कर शव को एक ही फंदे से लटका दिया गया। एक ही दुपट्टे से दोनों का शव फंदे से लटकाया गया, दोनों युवतियों की हत्या कर शव फांसी पर लटकाया गया। उनके साथ गैंगरेप होने की आंशका है।" उन्होंने आगे लिखा कि "आम के बाग में दोनों युवतियों के शव मिलने के दहशत, जन्माष्टमी के मेले में शामिल होने दोनों साथ गई थीं। रात में युवतियां जब घर नहीं लौटीं तो परिजनों ने ढूढ़ना शुरू किया, सुबह दोनों के शव मिले।"

#फर्रूखाबाद यूपी में दिल दहला देने वाली वारदात हुई 2 युवतियों की निर्मम हत्या कर शव को एक ही फंदे से लटका दिया गया।

एक ही दुपट्टे से दोनों का शव फंदे से लटकाया गया दोनों युवतियों की हत्या कर शव फांसी पर लटकाया गया।

उनके साथ गैंगरेप होने की आंशका।

आम के बाग में दोनों युवतियों… pic.twitter.com/W7i0d6bCzx

— I.P. Singh (@IPSinghSp) August 27, 2024 जानें पूरा मामला
दरअसल,  कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के भगौतीपुर गांव के एक आम के बाग में दो युवतियों के शव एक ही दुपट्टे से फांसी के फंदे पर लटके हुए मिले। जब सुबह ग्रामीण बाग में पहुंचे तो उन्होंने शवों को लटकते देखा और इसकी सूचना अन्य लोगों को दी। यह दृश्य देखकर स्थानीय लोगों में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर मृतक युवतियों के परिवार वाले भी मौके पर पहुंचे और अपने बच्चों को फंदे पर लटका देखकर हैरान रह गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक भी तुरंत अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

ये भी पढ़ें - फर्रुखाबाद में दो युवतियों की निर्मम हत्या : बाग में फंदे से लटकता मिला शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
मृतक युवतियों के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यह हत्या का मामला है और शवों को बाद में लटकाया गया है। परिवार के सदस्यों ने बताया कि दोनों युवतियां जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर गई थीं। जब वे देर रात तक घर नहीं लौटीं, तो परिजनों ने सोचा कि वे अपनी बुआ के घर रुक गई होंगी। लेकिन सुबह उन्हें ग्रामीणों से यह दुखद समाचार मिला। इस घटना ने गांव में तनाव और भय का माहौल पैदा कर दिया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।  

ये भी पढ़ें- जेलर को जान से मारने की धमकी : एंटी करप्शन के पूर्व निरीक्षक पर मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन पर दबाव का आरोप

Also Read