लेह घूमने गए IIT कानपुर के प्रोफेसर की मौत : ट्रैकिंग के दौरान ऑक्सीजन कम होने से आया हार्ट अटैक, कल घर आएगा शव

फ़ाइल फोटो | डॉ. कंवर सिंह।

Jun 14, 2024 23:23

ईआईटी कानपुर के सस्टेनेबल एनर्जी इंजीनियरिंग विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. कंवर सिंह नलवा दोस्तों के साथ बाइक से लेह घूमने गए थे...

Kanpur News : आईआईटी कानपुर के सस्टेनेबल एनर्जी इंजीनियरिंग विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. कंवर सिंह नलवा दोस्तों के साथ बाइक से लेह घूमने गए थे, जहां बुधवार को ट्रैकिंग के दौरान ऑक्सीजन की कमी व सांस लेने में दिक्कत के चलते उनकी तबीयत बिगड़ी थी। जिसके बाद हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। 

यह है पूरा मामला
आईआईटी कानपुर के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नलवा, डॉ. शिवम त्रिपाठी और प्रो. नितिन कायस्था के साथ आधिकारिक दौरे पर आईआईटी रोपड़ गए थे। वहां से तीनों बाइक से लेह के लिए निकल गए। बुधवार को ट्रैकिंग के दौरान ऑक्सीजन की कमी की वजह से उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई। जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया जाता, उन्होंने दम तोड़ दिया। आईआईटी प्रशासन ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। 

आईडी न मिलने पर नहीं आ सका शव
प्रोफेसर की मौत के बाद उनके शव को एयरलिफ्ट करने के लिए कई प्रयास किए गए। हालांकि आधार कार्ड न होने की वजह से शव एयरलिफ्ट नहीं किया जा सका। आईआईटी प्रबंधन आधार व अन्य औपचारिकताएं गुरुवार शाम तक पूरी करा सका। अब शुक्रवार को उनका शव गृह के लिए भेजा जाएगा।

आईआईटी कानपुर से ही किया था बीटेक
डॉ. नलवा ने आईआईटी कानपुर से ही बीटेक किया था। वर्तमान में वह सस्टेनेबल एनर्जी इंजीनियरिंग विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर काम कर रहे थे।

Also Read