बाबा का चमत्कार या अंधविश्वासः बोतल वाले बाबा का मरे हुए बच्चे को जीवित करने का वीडियो वायरल, पानी के छींटे मारकर किया जिंदा

UPT | हरिओम बाबा

Jul 13, 2024 19:27

कानपुर देहात में बोतल वाले बाबा के बड़े चर्चे हो रहा हैं। बाबा का वीडियो सोशल मीडियो पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उसने एक मृत बच्चे को जिंदा करने का दावा किया है। बाबा पानी के छीटे मारकर बच्चे को जीवित करते हुए देखा जा सकता है।

Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर में एक नए बाबा की मार्केट में एंट्री हुई है। आस्था और धर्म की आड़ में अंधविश्वास का खेल चल रहा है। बाबा दरबार लगाकर दावा कर रहे हैं कि उनकी एक बोतल पानी और लौंग से बड़ी से बड़ी और घातक बीमारियां दूर हो जाएंगी। बाबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक मृत बच्चे को बोतल से पानी के छींटे मारकर जिंदा जीवित कर रहा है। कुछ देर बाद मृतक के शरीर मे हलचल होने लगती है। इसके बाद बच्चा मां की गोद में उठकर बैठ जाता है। उत्तर प्रदेश टाईम्स इस वायरल वीडियो की पुष्टी नहीं करता है।

बोलत वाले बाबा का दावा है कि कैंसर, बीपी, सुगर, गाल ब्लेडर, घुटनों का दर्द, माइग्रेन जैसी बीमारियों को चुटकियों में ठीक करने का दावा कर रहे हैं। बाबा का दिया हुआ पानी पीने से बड़ी से बड़ी बीमारियां दूर हो जाती हैं। इसके साथ ही उनकी भूतों से सीधे बातचीत होती है। उन्हें हरिओम महाराज उर्फ बोतल वाले बाबा के नाम से भी जाना जाता है।

एक बोलत पानी अमृत के बराबर
कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चैन का पुरवा गांव में बोलत वाले बाबा की मंडी सजी हुई है। सुबह से लेकर शाम तक बाबा के दरबार में आसपास के ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पहुंच रहे हैं। बाबा का दावा है कि जब डॉक्टर किसी मर्ज को ठीक नहीं कर पाते हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बोतल पानी अमृत का काम करती है। यदि किसी पर भूत प्रेत का साया है, तो बाबा उसे भी ठीक करके दिखाते हैं।

क्या है वायरल वीडियो
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है बाबा के आश्रम के बाहर बड़ी संख्या में ग्रामीण बैठे हैं। आश्रम के बाहर एक बच्चे की लाश की रखी है। बाबा आते हैं और पानी के छींटे मारते हैं। इस दौरान तरह—तरह की कलाएं भी करते हैं। हवा में बात करते हैं सूर्य की तरफ देखते हैं। फिर बच्चे को छीटे मारते हैं। इस दौरान बाबा दावा करते हैं कि उसके प्राणों को पकड़ कर मृत शरीर में डाल दिया है।

मृत शरीर में हलचल
इसके बाबा परिजनों से कहते हैं कि बच्चे को पानी पिलाओ। परिजन बच्चे को पानी पिलाते हैं, और उसके सीने—पेट पर हाथ फेरते हैं। इसके कुछ देर बाद बच्चे क मृत शरीर पर हलचल होने लगती है। इस दौरान ग्रामीण तमाशबीन बनकर पूरे घटनाक्रम को देखते रहते हैं। कुछ देर बाद बच्चा मां के गोद में बैठ जाता है। बाबा बच्चे को ​जीवित करने का दावा करते हैं। बाबा कहते हुए सुना जा सकता है कि कोई भी डॉक्टर के पास नहीं जाएगा। दवाओं को चौराहों पर उठाकर फेंक दो। वायरल वीडियो काफी पुराना लग रहा है, कुछ ग्रामीणों ने स्वेटर और जॉकेट पहन रखी है। वीडियो देखने से सर्दियों का प्रतीत हो रहा है।

शरीर में दोबारा प्राण डाले
वारल वीडियो में बाबा कहते है कि भारत ​देश को पहले अंग्रेजों ने लूटा और अब डॉक्टर लूट रहे हैं। यह बच्चा हमारे दरबार पर आया था। यदि हम इसको जिंदा नहीं करते, तो इसके माता—पिता कहते कि हरिओम बाबा बच्चे को जीवित नहीं कर पाए। इस लिए मैंने इस बच्चे के शरीर में दोबारा प्राण भर दिए। मेरा गुरू कोई नहीं है। मेरे गुरू सूर्य देव और मां काली हैं। जिनकी मैं अराधना करता हूं।

Also Read