Kanpur News : जिला प्रशासन की टीम ने आरटीओ दफ्तर में की छापेमारी, 16 दलाल हिरासत में

UPT | पूछताछ करती पुलिस टीम  

Jul 26, 2024 18:39

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को आरटीओ दफ्तर में छापा मारा। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की छापेमारी होते ही...

Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को आरटीओ दफ्तर में छापा मारा। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की छापेमारी होते ही आरटीओ दफ्तर की दीवार फांदकर दलाल भागते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने घेराबंदी करके 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद 16 दलालों को अरेस्ट कर लिया, बाकी को छोड़ दिया गया है। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट और जिला प्रशासन की टीम द्वारा की गई छापेमारी से आरटीओ दफ्तर के कर्मचारियों के बीच भी अफरा तफरी का माहौल भी देखने को मिला।

16 को लिया गया हिरासत में
डीसीपी सेंट्रल राजेश कुमार सिंह और एडीएम सिटी राजेश कुमार ने दो एसीपी और 6 थानों की फोर्स के साथ आरटीओ दफ्तर में शुक्रवार को छापेमारी की। इस दौरान आरटीओ ऑफिस के दोनों में गेट को बंद कर दिया गए। आरटीओ के बाहर से लेकर अंदर तक घेराबंदी करके 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया। जबकि कई तो दीवार कूद कर भाग निकले। जांच में सामने आया कि इसमें 16 दलाल थे। जिनके हाथों में आरटीओ से जुड़े कई लोगों के दस्तावेज मिले। इन सभी को पुलिस में हिरासत में ले लिया है। डीसीपी सेंट्रल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दलालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। उनके पास कई लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित दस्तावेजों के साथ ही अन्य कागजात मिले हैं।

पहले ही लगी कुछ दलालों को छापेमारी की सूचना 
वहीं सूत्रों की माने तो कानपुर पुलिस कमिश्नरेट और जिला प्रशासन द्वारा आरटीओ में छापेमारी की सूचना पहले से ही कई दलालों को थी। जिसके चलते आधे से ज्यादा दलाल मौके पर नहीं दिखाई दिए। आरटीओ के बड़े दलालों के दफ्तर पहले से ही बंद थे। कई बड़े दलाल भी आरटीओ से गायब थे। इससे एक बात तो साफ दिखाई देती है कि छापेमारी की सूचना पहले से ही लीक हो चुकी थी।

Also Read